भारत से तस्करी कर नेपाल पहुुंची बीड़ी की पेटियां नेपाल सशस्त्र बल ने की बरामद

टायर ट्यूब के सहारे भारत से तस्करी कर नेपाल पहुंची बीड़ी की पेटियां नेपाल सशस्त्र बल ने बरामद की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 10:47 PM (IST)
भारत से तस्करी कर नेपाल पहुुंची बीड़ी की पेटियां नेपाल सशस्त्र बल ने की बरामद
भारत से तस्करी कर नेपाल पहुुंची बीड़ी की पेटियां नेपाल सशस्त्र बल ने की बरामद

झूलाघाट, जेएनएन : काली नदी का जलस्तर कम होने से टायर ट्यूब के सहारे तस्करी जोरों पर है। भारत से अवैध रू प से टायर ट्यूब से नेपाल पहुंची बीड़ी नेपाल सशस्त्र बल द्वारा पकड़ी गई है।

शनिवार को भारत से नेपाल को टायर ट्यूब के सहारे अवैध तरीके से नेपाल भेजी गई दस पेटी भारतीय लाल, हरी बीड़ी ब्रांड को नेपाल सशस्त्र बल ने पकड़ी। नेपाल सशस्त्र बल की 51वीं गुल्म ने अपनी रात्रिकालीन गश्त के दौरान शनिवार की सुबह दशरथ चंद नगरपालिका वार्ड 6 गाजरी के पास बरामद किया। बल ने पकड़ी गई बीड़ी नेपाल के भंसार कार्यालय जुल्लाघाट में जमा कर दिया है। 51वीं वाहिनी के प्रहरी निरीक्षक हर्क बहादुर साउद ने बताया कि काली नदी का जल स्तर कम होने से भारत और नेपाल के बीच अवैध सामान पार कराने की आवाजाही की गोपनीय सूचना मिली। जिसे देखते हुए रात्रि दो बजे बैतडृी मार्ग पर कुल लोग सामान लाते देखे गए। सशस्त्र बल के जवानों को देखते हुए ये लोग सामान फेंक कर भाग गए। छोड़े गए सामान में दस पेटी बीड़ी मिली । भारत से नेपाल बीड़ी भेजना अवैध है। बरामद बीड़ी की कीमत एक लाख साठ हजार रु पये है। ====== टनकपुर में चोरों ने वर्कशाप से चोरी किया सामान

टनकपुर : टनकपुर-खटीमा राजमार्ग पर धर्मकाटे के पास एक वर्कशाप में चोरों ने रोशनदान से घुसकर वर्कशाप में रखी सामग्री चोरी कर ली। चोरी किए गए सामान में लोहे के गुटके व वेल्डिंग राड आदि शामिल है। वर्कशाप स्वामी ऋषिपाल सिंह उर्फ मोती ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। प्रभारी एसओ योगेश दत्त ने घटना स्थल पर जाकर मौका मुआयना किया। उन्होंने बताया कि चोरी का सामान कुछ दूरी पर मिल गया है। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी