आकाशीय बिजली गिरने से बेरीनाग में छह ट्रांसफार्मर फुंके

बेरीनाग में रविवार की देर शाम को हुई तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से बेरीनाग क्षेत्र में छह विद्युत टांसफार्मर फुंक गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:32 PM (IST)
आकाशीय बिजली गिरने से बेरीनाग में छह ट्रांसफार्मर फुंके
आकाशीय बिजली गिरने से बेरीनाग में छह ट्रांसफार्मर फुंके

संवाद सूत्र, बेरीनाग : रविवार की देर शाम को हुई तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से बेरीनाग क्षेत्र में छह विद्युत ट्रांसफार्मर फुंके। जिस कारण क्षेत्र की एक हजार से अधिक आबादी को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। ऊर्जा निगम द्वारा अभी तक चार ट्रांसफार्मर ठीक कर दिए गए हैं। अभी भी करीब ढाई सौ की आबादी अंधेरे में हैं।

बेरीनाग क्षेत्र में हल्की बारिश में ही विद्युत लाइनों में फाल्ट आ जाता है। इससे आए दिन लोगों को विद्युत समस्या का सामना करना पड़ता है। रविवार देर सायं आकाशीय बिजली गिरने से क्षेत्र के अस्पताल लाइन, कलवाखान, देवीनगर, बना, धारीचौरा, तहसील क्षेत्र में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर फुंक गए। वहीं, पोसा पोस्ताला क्षेत्र की विद्युत लाइन में फाल्ट आ गया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ऊर्जा निगम के लाइनमैन कैलाश पांडे, सागर पाठक, गणेश जोशी व मोहित ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल लाइन, कलवाखान, देवीनगर क्षेत्र के विद्युत ट्रांसफार्मर ठीक कर इन क्षेत्रों में आपूर्ति बहाल कर दी।

इधर सोमवार को बना, धारीचौरा, पोसा पोस्ताला क्षेत्र में भी विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई। तहसील क्षेत्र में 24 घंटे बीतने के बाद भी विद्युत ट्रांसफार्मर को ठीक नहीं किया जा सका। आए दिन बाधित चल रही विद्युत आपूर्ति का स्थाई समाधान नहीं होने पर स्थानीय लोगों में आक्रोश बना हुआ है। पूर्व व्यापार संघ अध्यक्ष ललित मेहरा का कहना है कि क्षेत्र में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर काफी पुराने हो चुके हैं। ऊर्जा निगम द्वारा नए ट्रांसफार्मर लगाने के बजाय पुराने ट्रांसफार्मरों को ही रिपेयर किया जा रहा है। जिस कारण हल्की बारिश होने पर ही यह फुंक जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी