सीनियर पुरुष ओपन क्रिकेट ट्रायल्स संपन्न, 16 का हुआ चयन

क्रिकेट एसोसिएशन से संबंद्ध पिथौरागढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में क्रिकेट ट्रायल संपन्न हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:01 PM (IST)
सीनियर पुरुष ओपन क्रिकेट ट्रायल्स संपन्न, 16 का हुआ चयन
सीनियर पुरुष ओपन क्रिकेट ट्रायल्स संपन्न, 16 का हुआ चयन

जासं, पिथौरागढ़: क्रिकेट एसोसिएशन से संबंद्ध पिथौरागढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित सीनियर पुरुष ओपन वर्ग के खिलाड़ियों के ट्रायल्स द एथलीट्स होम क्रिकेट एकेडमी में आयोजित किए गए।

गुरु वार और शुक्रवार को आयोजित ट्रायल्स में नॉर्थ जोन खेले अनुभवी पूर्व खिलाड़ी चयनकर्ता थे। चयनकर्ता रवींद्र डसीला, नवीन पुनेठा,हेमा मेहता व पर्यवेक्षक दिनेश चंद्र जोशी की देखरेख में ट्रायल हुए। अनुभवी चयनकर्ताओं ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण, विकेट कीपिंग के माध्यम से उनकी योग्यता को परखा। ट्रायल्स में जिले के सभी विकास खंडों से आए 40 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें 16 खिलाड़ियों का चयन चयनकर्ताओं द्वारा उनके खेल कौशल के आधार पर किया गया।

खिलाड़ियों के प्रपत्रों की स्क्रीनिंग शोभित पांडेय ने की। प्रतिभागियों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल की जांच फार्मासिस्ट सुशील जोशी ने की। पिथौरागढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव उमेश जोशी ने बताया कि चयनित खिलाड़ी शीघ्र ही जोनल ट्रायल्स लीग में प्रतिभाग करेंगे। इस अवसर पर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश चंद्र जोशी, उपाध्यक्ष भूपाल चुफाल, कोषाध्यक्ष दिनेश भट्ट, ब्लॉक कोआर्डिनेटर डीडीहाट प्रवीण सिंह कन्याल, जीवन सिंह मेहता, नरेंद्र भंडारी, राजेंद्र सिंह गुरो, रमेश सिंह कसनियाल आदि उपस्थित थे। ========== ये हुए चयनित

आयुष लोहनी, संजय सिंह धामी, भगवान सिंह कठायत, प्रदीप देवली, रोहित सिंह दानू, निखिल चंद, सौरभ सिंह, जीवन सिंह मेहता, निवास कोहली, बलवंत बाफिला, मनोज कापड़ी, योगेश कन्याल, सूरज सिंह, धर्मेद्र खोलिया और योगेश बोरा। ============ शारदा कप का आगाज, गड़ीगोठ ने मनिहारगोठ को हराया

बनबसा : क्षेत्र के कैनाल मैदान में शनिवार को शारदा कप फुटबाल नाईन ए साइड प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया। प्रतियोगिता के उद्घाटन मुकाबले में गड़ीगोठ ने मनिहारगोठ को एक गोल से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि यूपी सिंचाई विभाग कैनाल के सहायक अभियंता प्रथम प्रशात कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों से नशे से दूर रहकर अपने खेल को निखारने का आह्वान किया। पहला मैच गड़ीगोठ और मनिहारगोठ टनकपुर के बीच खेला गया। बेहद रोमाचक मुकाबले में दोनों ही टीमें निर्धारित समय पर कोई गोल नहीं कर सकी। बाद में पेनाल्टी शूट के सहारे मैच का परिणाम हुआ। पेनाल्टी शूट में गड़ीगोठ ने पांच और मनिहार गोठ चार ही गोल कर सकी। इस तरह से गड़ीगोठ ने एक गोल से मुकाबला जीत लिया। मैच में सबसे ज्यादा दो गोल करने वाले नानू को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाडी चुना गया। आयोजक कमेटी के अध्यक्ष किशन कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें भाग ले रही है और प्रतियोगिता की विजेता टीम को दस हजार और उपविजेता टीम को पाच हजार रुपयों की नकद धनराशि दी जायेगी। इस मौके पर संरक्षक प्रकाश गोस्वामी, उस्मान अली, रंजीत बिष्ट, इमरान खान, माखन कश्यप, सूर्यप्रताप, मनीष कश्यप, दीपक भंडारी, आकाश कश्यप आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी