डीडीहाट जिले की मांग को लेकर स्कूली बच्चे भी समर्थन में उतरे

डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहे आमरण अनशन को क्षेत्र की जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:29 PM (IST)
डीडीहाट जिले की मांग को लेकर स्कूली बच्चे भी समर्थन में उतरे
डीडीहाट जिले की मांग को लेकर स्कूली बच्चे भी समर्थन में उतरे

संवाद सूत्र, डीडीहाट: डीडीहाट जिले की मांग को लेकर चल रहे आमरण अनशन को क्षेत्र की जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है। महिलाएं, बुजुर्ग, युवाओं के साथ अब स्कूली बच्चे भी आंदोलन में कूद गए हैं। 12वें दिन स्कूली बच्चों ने अनशन स्थल में पहुंचकर आकर्षक पेंटिंग बनाकर डीडीहाट जिला बनाने की मांग की। इस दौरान एक साधू ने भी आंदोलन को जायज बताते हुए समर्थन में धरना दिया।

स्थानीय रामलीला मैदान में चल रहे आमरण अनशन के 12वें दिन प्रकाश बोरा ने पांचवे दिन भी अपना आमरण अनशन जारी रखा। उनके स्वास्थ्य में भारी गिरावट आने लगी है। उनका वजन काफी कम हो चुका है। बावजूद इसके उन्होंने अपना आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया है। वहीं, दूसरे अनशनकारी चंद्र सिंह ने भी दूसरे दिन अपना आमरण अनशन जारी रखा। 12वें दिन स्थानीय विद्यासागर स्कूल के बच्चों ने अनशन स्थल में पहुंचकर समर्थन में धरना दिया। इस दौरान बच्चों ने डीडीहाट जिलाधिकारी कार्यालय, जिला न्यायालय, जिला अस्पताल, जिला पुस्तकालय आदि की पेंटिंग बनाकर डीडीहाट जिले को शीघ्र अस्तित्व में लाने की मांग उठाई। इस बीच साधू कालू बाबा ने भी आंदोलन स्थल में पहुंचकर अनशनकारियों के समर्थन में धरना दिया। ======= देवदार के हरे भरे पेड़ काटने वालों के खिलाफ जांच शुरू

लोहाघाट : बाराकोट ब्लाक के जीआइसी बापरू स्कूल परिसर के समीप देवदार के पेड़ कटने की शिकायत के बाद एसडीएम केएन गोस्वामी और राजस्व टीम ने स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने हरे भरे पेड़ों को क्षति पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बीती शनिवार को जीआइसी बापरू के प्रधानाचार्य चंद्र प्रकाश गौतम ने एसडीएम को पत्र भेज कर विद्यालय परिसर पर किसी अज्ञात ने देवदार का पेड़ काटने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। एसडीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए राजस्व टीम के साथ मौके का मुआयना किया। एसडीएम ने बताया कि स्कूल परिसर के अंदर से एक पेड़ काट हुआ है। विद्यालय परिसर के बाहर से देवदार के कई छोटे-छोटे पेड़ कटे गए है। एसडीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी भानु प्रताप सिंह को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। मामले की जाच करने के लिए वन विभाग के रेंजर को सौंपी गई हैं। उन्होंने बताया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान तहसीलदार एलएम तिवारी सहित राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी