वेतन भुगतान और पदोन्नति की मांग को लेकर रोडवेज कर्मियों ने किया प्रदर्शन

वेतन भुगतान पदोन्नति सहित विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज कार्मिकों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 10:28 PM (IST)
वेतन भुगतान और पदोन्नति की मांग को लेकर रोडवेज कर्मियों ने किया प्रदर्शन
वेतन भुगतान और पदोन्नति की मांग को लेकर रोडवेज कर्मियों ने किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़, जेएनएन : वेतन भुगतान, पदोन्नति सहित विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज कार्मिकों ने गुरुवार को वर्कशाप में प्रदर्शन कर धरना दिया। मांगें नहीं माने जाने पर यूनियन ने 27 अक्टूबर से क्रमिक अनशन शुरू कर देने की चेतावनी दी है।

रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के बैनर तले प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों ने कहा कि संविदा चालक और परिचालक को अंतरिम राहत नहीं दी गई है। कार्मिकों को पिछले चार माह से वेतन नहीं मिला है, जिसके चलते रोडवेज गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। पदोन्नति का मामला लंबे समय से लटका हुआ है। इन मांगों को लेकर निगम प्रबंधन से कई चरणों की वार्ता हो चुकी है, लेकिन कर्मचारियों को कोरे आश्वासन दिए जा रहे हैं। कार्मिकों ने कहा कि मजबूर होकर कर्मचारियों ने चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर दिया है। जल्द मांगें नहीं मानी जाती हैं तो 27 अक्टूबर से क्रमिक अनशन शुरू कर दिया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में किशन सिंह महर, चंद्रशेखर पांडेय, अनिल जोशी, विनोद कुमार, दीवान चंद, गोकर्ण कुटियाल, जीवन कापड़ी, चंद्रशेखर जोशी, नंदन राम आदि शामिल थे। ========= लोहाघाट में भी गरजे कर्मचारी

जेएनएन, लोहाघाट, टनकपुर : बीते चार माह से वेतन न मिलने पर रोडवेज कर्मियों ने गुरुवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। कर्मियों ने समस्याओं का समाधान शीघ्र न होने पर 28 अक्टूबर से कामकाज ठप करने की चेतावनी दी। रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के शाखा मंत्री हिमांशु मेहता के नेतृत्व में रोडवेज स्टेशन में एकत्रित हुए कर्मचारियों ने कहा कि बीते चार महीने से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। इससे परिवार का भरणपोषण मुश्किल हो गया है। सरकार और निगम प्रबंधन की कई बार वार्ता हो चुकी है, लेकिन अभी तक सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई। धरना प्रदर्शन में पूरन राम, राकेश, अमर सिंह, अनिल कुमार, सतीश कुमार, विक्रम फत्र्याल आदि लोग मौजूद रहे।

टनकपुर : पाच माह से वेतन न दिए जाने व अन्य समस्याओं को लेकर रोडवेज इंप्लाइज यूनियन ने सहायक महाप्रबंधक कार्यालय के पास प्रदर्शन कर एक दिवसीय धरना दिया। कर्मचारियों ने 23 दिसंबर को भी एक दिवसीय धरना कार्यक्रम करने, 26 अक्टूबर को सभी कार्यालयों पर धरना देने व 27 अक्टूबर को क्रमिक अनशन पर बैठने का निर्णय लिया। इस मौके पर अमरेन्द्र उपाध्याय, कपिल त्रिपाठी, विमल पाठक, चन्द्र मोहन जोशी, हरदेव सिंह, दीपक सिंह, परविंदर, दिनेश लाल, आकाश सागर, कृष्णा, कुनाल, ललित नाथ, गणेश बिष्ट आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी