हाईवे की नाली चोक होने से सड़क बनी तलैया, लोग परेशान

कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग के प्रवेश द्वार जौलजीबी में बीआरओ की सड़क की नाली चोक होने से स्टेशन तलैया बना है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 11:14 PM (IST)
हाईवे की नाली चोक होने से सड़क बनी तलैया, लोग परेशान
हाईवे की नाली चोक होने से सड़क बनी तलैया, लोग परेशान

जासं, पिथौरागढ़ : कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग के प्रवेश द्वार जौलजीबी में बीआरओ की सड़क की नाली चौक होने से स्टेशन तलैया बना है। जिसके चलते दुर्गंध फैल रही है और निचले हिस्से में स्थित मकानों को खतरा बना हुआ है। विगत कई वर्षो से बंद नाली नहीं खोले जाने से नाराज जौलजीबीवासियों ने 65 किमी दूर जिला मुख्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी को स्थिति से अवगत कराया।

काली और गोरी नदियों के संगम पर स्थित जौलजीबी कस्बे से टनकपुर-तवाघाट हाईवे गुजरता है। जौलजीबी बाजार स्टेशन पर दोनों तरफ स्थित है। यहां पर पानी की निकासी के लिए बीआरओ की नाली है, परंतु यह नाली विगत दो तीन साल से बंद है। जिसके चलते पानी स्टेशन पर ही जमा हो रहा है। पानी की निकासी नहीं होने से जनता परेशान है। इस संबंध में क्षेत्र की जनता कई बार बीआरओ के अधिकारियों से बात कर चुकी है, परंतु कोरे आश्वासन मिलते हैं। जिससे नाराज लोग शुक्रवार को बुजुर्ग नेता शकुंतला दताल के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पहुंचे ।

जिला मुख्यालय में डीएम आनंद स्वरू प से मिल कर समस्या से अवगत कराया। शिष्टमंडल ने बताया कि दुर्गंध से जौलजीबीवासी परेशान हैं। सड़क पर बनी ताल के चलते निचले हिस्से में स्थित मकानों को खतरा पैदा हो गया है। यदि शीघ्र नाली नहीं खोली गई तो जनता उग्र आंदोलन को बाध्य होगी। हाईवे पर चक्का जाम की चेतावनी दी गई। जिलाधिकारी ने इस संबंध में बीआरओ अधिकारियों से बात कर समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया है। डीएम से मिलने वालों में धीरु चलाल, ममता दुग्ताल, बंसती दास, मीना दताल आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी