रामलीला मंचन : थल में हनुमान ने जला डाली सोने की लंका

थल व अस्कोट में रामलीला मंचन जारी है। ठंड की दस्तक के बावजूद रामलीला देखने लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:24 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:24 PM (IST)
रामलीला मंचन : थल में हनुमान ने जला डाली सोने की लंका
रामलीला मंचन : थल में हनुमान ने जला डाली सोने की लंका

संवाद सूत्र, थल/अस्कोट : थल व अस्कोट में रामलीला मंचन जारी है। ठंड की दस्तक के बावजूद रामलीला देखने लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

थल में 9वें दिन हनुमान का विभीषण से मिलने से लेकर हनुमान का लंका दहन के साथ राम की सेना का समुद्र तट पर पहुंचने तक की लीला का मंचन हुआ। 9वें दिन के मंचन में विशिष्ट अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता गंगा सिंह मेहता, ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक दीपेश बोरा, धरम सिंह सत्याल, भुवन चंद्र भट्ट, प्रमोद उपाध्याय, सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य गंगा सिंह बिष्ट, एलएम पांडे, सुरेश जोशी रहे। सभी अतिथियों का कमेटी अध्यक्ष दिनेश चंद्र पाठक, सचिव अर्जुन सिंह रावत, कोषाध्यक्ष प्रवीण जंगपांगी ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वक्ता मैनेजर कृष्ण गोपाल पंत व नरेंद्र सौन थे।

अस्कोट: यहां सातवें दिन की रामलीला में राम-लक्ष्मण, लक्ष्मण-सुमित्रा, राम-दशरथ, राम-कौशल्या संवाद से लेकर वनवास के दृश्यों का मंचन किया गया। रामलीला में मेकअप मैन की जिम्मेदारी रु प राम, स्टेज व्यवस्थापक लल्लू राम, ध्वनि व प्रकाश व्यवस्था बिज्जू भंडारी निभा रहे हैं। ======= हवन के साथ कर्णकरायत में रामलीला का समापन

लोहाघाट : नगर से लगे विशुंग के कर्णकरायत में हवन के साथ रामलीला का समापन हो गया है। इस दौरान कमेटी से जुडे़ लोगों व लीला में अभिनय करने वाले कलाकारों ने हवन यज्ञ में भाग लिया। पंडित महेश मुरारी के पुरोहित्य में कमेटी के अध्यक्ष कैलाश फत्र्याल, त्रिलोचन मुरारी, जर्नादन मुरारी, सुभाष मुरारी, उमेश मेहरा, कैलाश मुरारी ने हवन की आहुति देकर विश्व शांति और क्षेत्र की खुशहाली की कामना की। समिति के अध्यक्ष ने लीला के सफल आयोजन के लिए प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से सहयोगी रहे लोगों का आभार जताया। बाद में प्रसाद वितरित किया गया। लोगों ने प्रसाद ग्रहण कर पुण्य लाभ कमाया। उत्तम सिंह फत्र्याल, नरेश फत्र्याल, सुभाष मुरारी, आनंद मेहरा, रोहन बिष्ट, विशाल, वंश, सूरज, महेश मुरारी, विपिन, सोम करायत, हिमांशु मुरारी आदि ने पूरे आयोजन में सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी