जिले भर में तैरती तबाही ने बढ़ाई धड़कन

जेएनएन पिथौरागढ़ सोमवार की रात्रि से जिले भर में वर्षा जारी है। घाट के पास हाईवे कुछ देर ब

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jul 2019 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 11:14 PM (IST)
जिले भर में तैरती तबाही ने बढ़ाई धड़कन
जिले भर में तैरती तबाही ने बढ़ाई धड़कन

जेएनएन, पिथौरागढ़: सोमवार की रात्रि से जिले भर में वर्षा जारी है। घाट के पास हाईवे कुछ देर बंद रहा। थल -पिथौरागढ़ मार्ग में मलबा आने से साढ़े चार घंटे बंद रहा। इस दौरान रोगियों को ला रहे दो 108चिकित्सा वाहन सहित सैकड़ों वाहन फंसे रहे। जौलजीवी-मदकोट-मुनस्यारी मार्ग पर सालीधार के पास पेड़ गिरने से घंटों मार्ग बंद रहा। तवाघाट -नारायण आश्रम और दारमा मार्ग बंद रहे। जिले की एक दर्जन के आसपास ग्रामीण मार्ग बंद हैं।

सोमवार की रात को जिले भर में वर्षा हुई। मुनस्यारी सहित सीमांत क्षेत्र में भारी बारिश हुई है। सोमवार की रात से शुरू बारिश मंगलवार को भी जारी रही। टनकपुर-तवाघाट एनएच में सुबह कुछ देर के लिए मार्ग बंद रहा। वहीं पिथौरागढ़ थल-मुनस्यारी मार्ग पर सुबह छह बजे मलबा आ गया। जिसके चलते मार्ग बंद हो गया। इस दौरान रोगियों को ला रहे दो 108 एंबुलेंस सहित बेरीनाग, मुनस्यारी, थल, पांखू, धरमघर से पिथौरागढ़ आने जाने वाले सौ से अधिक वाहन फंस गए। लोनिवि द्वारा मलबा हटाए जाने के बाद मार्ग यातायात के लिए खुला। 108 चिकित्सा वाहन से बेरीनाग से पिथौरागढ़ रेफर किए गए रोगी थे।

जौलजीवी-मदकोट-मुनस्यारी मार्ग पर बरम से आगे सालीधार के पास विशाल पेड़ सड़क पर गिर गया। जिससे यातायात घंटों बंद रहा। इस मार्ग में अन्य कई स्थानों पर मलबा आ गया। तवाघाट-नारायण आश्रम मार्ग सोमवार की सायं मलबा आने से बंद रहा। दारमा मार्ग पर पंपावे के पास चार दिन पूर्व मलबा आने से मार्ग बंद है। मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन पहुंच चुकी है। बीते दिनों की बारिश से प्रभावित बंगापानी, धारचूला और मुनस्यारी के प्रभावित क्षेत्रों में बारिश ने दिक्कतें बढ़ा दी हैं। धारचूला के सिनियाखोला गांव के सात परिवार, बंगापानी के सिरतोला के पांच परिवार, बनिक और गिरगांव के तीन परिवार गांव में ही अन्य मकानों में शरण लिए हुए हैं। नदी, नालों का जल स्तर बढ़ रहा है अलबत्ता अभी तक खतरे के निशान से नीचे बह रहा है। ========= सोमवार की रात जिले में हुई वर्षा का विवरण

पिथौरागढ़---19.4 एमएम

डीडीहाट---- 43 एमएम

गंगोलीहाट--- 6 एमएम

बेरीनाग--- 32 एमएम

धारचूला --- 47 एमएम

मुनस्यारी ---- 8 एमएम

chat bot
आपका साथी