मुनस्यारी के तल्ला जोहार में मूसलाधार बारिश, कई मार्ग हुए बंद

संवाद सूत्र नाचनी मुनस्यारी तहसील के तल्ला जोहार में बुधवार की देर सायं भारी बारिश और ओलाव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2019 10:36 PM (IST)
मुनस्यारी के तल्ला जोहार में मूसलाधार बारिश, कई मार्ग हुए बंद
मुनस्यारी के तल्ला जोहार में मूसलाधार बारिश, कई मार्ग हुए बंद

संवाद सूत्र, नाचनी : मुनस्यारी तहसील के तल्ला जोहार में बुधवार की देर सायं भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई। जिसके चलते नाचनी बांसबगड़ मार्ग में भारी मलबा आ गया है। तीन स्थानों पर मार्ग बंद हो चुका है। मल्ला भैंस्कोट, बांसबगड़, कोटा पंद्रहपाला क्षेत्र के ढाई दर्जन गांवों का सम्पर्क भंग है। गुरु वार को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन मार्ग खोलने में जुट चुका है।

बुधवार अपराह्न को मुनस्यारी और डीडीहाट तहसील क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई । इसके बाद सायं को मुनस्यारी के ही तल्ला जोहार में भुजगड़ नदी घाटी में मौसम का रौद्र रू प देखने को मिला। नाचनी से लेकर बांसबगड़, कोटा पंद्रहपाला, सीणी चामा सहित रामगंगा नदी पार बागेश्वर जिले के कुछ हिस्सों तक बारिश हुई। भुजगड़ नदी घाटी में तो तेज अंधड़ चला । इस दौरान लगभग दो घंटे तक मूसलाधार बर्षा और ओलावृष्टि हुई। मौसम का रंग इस कदर खराब रहा कि लोग घरों में दुबके रहे। नाले ऊफान पर आ गए। नाचनी बांसबगड़ मार्ग में हुपुली के पास लगभग तीस मीटर क्षेत्र में मलबा आ गया। इसके अलावा अन्य दो स्थानों पर भी मलबा आ गया।

इस सड़क से तल्ला भैंस्कोट और कोटा पंद्रहपाला मार्ग जुडे़ हैं। मार्ग बंद होने से लगभग डेढ़ दर्जन ग्राम पंचायतें और बांसबगड कस्बे का सम्पर्क कट चुका है। मौसम खराब होने से पूर्व इस क्षेत्र की मतदान पार्टियां गंतव्य तक पहुंच चुकी थी। मतदान को देखते हुए प्रशासन के निर्देश पर मार्ग खोलने के लिए जेसीबी लगा दी गई है। अंधेरा होने के बाद भी जेसीबी मलबा हटाने में जुटी है। क्षेत्र में अभी भी मौसम का मिजाज खराब है।

chat bot
आपका साथी