प्रधानाचार्यो ने उठाई प्रशासनिक पदों पर 50 प्रतिशत कोटे की मांग

संवाद सहयोगी पिथौरागढ़ राजकीय प्रधानाचार्य एसोसिएशन ने इंटर कॉलेज में रिक्त पड़े प्रधानाचार्य

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:52 PM (IST)
प्रधानाचार्यो ने उठाई प्रशासनिक पदों पर 50 प्रतिशत कोटे की मांग
प्रधानाचार्यो ने उठाई प्रशासनिक पदों पर 50 प्रतिशत कोटे की मांग

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: राजकीय प्रधानाचार्य एसोसिएशन ने इंटर कॉलेज में रिक्त पड़े प्रधानाचार्य के पद भरे जाने की मांग की है। एसोसिएशन ने विभाग के प्रशासनिक पदों का 50 प्रतिशत कोटा प्रधानाचार्य को दिए जाने की मांग की है।

प्रधानाचार्य एसोसिएशन की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि पूरे प्रदेश में प्रधानाचार्यो के 800 पद रिक्त पड़े हुए हैं। पद रिक्त होने से विद्यालयों का पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है। प्रधानाचार्यो के रिक्त पदों पर अविलंब तदर्थ पदोन्नति की जाए।

वक्ताओं ने कहा कि प्रधानाचार्य लंबे समय से प्रशासनिक पदों पर 50 प्रतिशत कोटा दिए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया, लेकिन खंड शिक्षा अधिकारी और उप शिक्षाधिकारियों के कार्य प्रधानाचार्यो से लिया जा रहा है, जिससे विद्यालयों का पठन पाठन प्रभावित हो रहा है। बैठक में मांग की गई कि प्रशासनिक पदों पर प्रधानाचार्यो को 50 प्रतिशत हिस्सेदारी दी जाए। बैठक में तय हुआ कि वर्ष 2018-19 में सेवानिवृत्त हुए प्रधानाचार्यो को शीघ्र सम्मानित किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनमोहन कर्नाटक ने की और संचालन जिला मंत्री घनश्याम तिवारी ने किया। बैठक में संरक्षक प्रकाश चंद्र पंत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश चंद, केडी आर्य, डॉ. आशा जोशी, एलडी कापड़ी, संतोष लाल साह, विष्णु दत्त भट्ट, सुशील पंत, बृजमोहन जोशी सहित तमाम प्रधानाचार्य मौजूद थे। बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकड़िया ने भी प्रधानाचार्यो को संबोधित किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी