भारी वर्षा से प्राथमिक विद्यालय की सुरक्षा दीवार ध्वस्त, खतरे में आया भवन

तहसील क्षेत्र में हुई भारी वर्षा से प्राथमिक विद्यालय बना की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:28 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:44 PM (IST)
भारी वर्षा से प्राथमिक विद्यालय की सुरक्षा दीवार ध्वस्त, खतरे में आया भवन
भारी वर्षा से प्राथमिक विद्यालय की सुरक्षा दीवार ध्वस्त, खतरे में आया भवन

संवाद सूत्र, बेरीनाग: तहसील क्षेत्र में हुई भारी वर्षा से प्राथमिक विद्यालय बना की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है, जिससे विद्यालय भवन के लिए खतरा पैदा हो गया है। क्षेत्रवासियों ने अविलंब सुरक्षा दीवार का पुनर्निर्माण कराए जाने की मांग की है।

शनिवार की सुबह प्राथमिक विद्यालय की सुरक्षा दीवार का बड़ा हिस्सा गिर गया। घटना के वक्त आस-पास कोई मौजूद नहीं था, जिससे हादसा टल गया। दीवार गिर जाने से विद्यालय भवन के लिए खतरा खड़ा हो गया है। सभासद नीमा देवी ने दीवार गिरने की सूचना खंड विकास अधिकारी को देते हुए अविलंब दीवार का पुनर्निर्माण कराए जाने की मांग की है। ========= पुलिया बंद होने से देशीफार्म मार्ग पर हुआ जलभराव

बनबसा : ग्राम सभा देशीफार्म को जाने वाले मार्ग एवं वार्ड नंबर एक और दो की सीमा पर पर बनी पुलिया के बंद होने के बारिश के चलते मार्ग में जलभराव हो गया। जिससे लोगों को आवागमन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

राष्ट्रीय बजरंग दल के जिलाध्यक्ष निर्मल थ्वाल ने कहा कि देशीफार्म, चूनाभट्टा आदि ग्रामीणों की आवाजाही के अलावा स्टेडियम, डिग्री कॉलेज, अस्पताल, बीएड कॉलेज को जाने वाले मार्ग और वार्ड नंबर एक व दो की सीमा पर बरसाती पानी के लिए बनी पुलिया बंद होने के कारण हल्की बारिश से भी इस मार्ग पर जल जमाव हो जाता है। उनका कहना है कि जलभराव के बाद बारिश का पानी लोगों के घरों में घुसता है। ====== मलबा भर जाने से गंगोलीहाट लिफ्ट पेयजल योजना से आपूर्ति ठप

गंगोलीहाट: भारी वर्षा के चलते शालीखेत लिफ्ट पेयजल योजना का स्रोत मलबे से पट गया है, जिससे नगर सहित 16 राजस्व गांवों की पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है। नलों में पानी नहीं आने से लोग प्राकृतिक जल स्रोतों से अपनी जरू रत पूरी कर रहे हैं।

बीते रोज हुई भारी वर्षा से पेयजल योजना के स्रोत में मलबा भर गया। स्रोत के साथ ही मुख्य टैंक में गंदा पानी पहुंच गया। स्रोत के मलबे से पट जाने के चलते शनिवार को पेयजल आपूर्ति ठप रही। जल महकमे के अवर अभियंता रू पेश आर्या ने बताया कि स्रोत से मलबा हटा लिया गया है। टैंक की सफाई कर ली गई है। रविवार से पेयजल आपूर्ति सामान्य हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी