पुलिस ने छह दिनों में 976 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई

पुलिस ने छह दिनों में 976 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:39 PM (IST)
पुलिस ने छह दिनों में 976 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई
पुलिस ने छह दिनों में 976 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: जिले में तमाम चेतावनियों के बाद भी लोग कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। छह दिनों में पुलिस ने गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर 976 लोगों से चार लाख का जुर्माना वसूला है। इन लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जा रही है।

लॉकडाउन के दौरान बाजारों में निकल रहे लोग मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के मानकों का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं। 29 अप्रैल से 05 मई तक पुलिस ने जिले भर में अभियान चलाकर ऐसे 976 लोगों के चालान किए। मास्क नहीं पहनने पर 3.28 लाख और शारीरिक दूरी के मानकों का पालन नहीं करने पर 80 हजार रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए हैं। पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने कहा है कि मानकों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए मानकों का पालन करने का अनुरोध किया है। ========= नारायण नगर में व्यापारी पर हुई कार्रवाई पिथौरागढ़: नारायण नगर क्षेत्र में निर्धारित समय के बाद दुकान खोले बैठे एक व्यापारी को पुलिस टीम ने दबोच लिया। पुलिस मीडिया सेल के मुताबिक व्यापारी उमेद सिंह समय ने निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोल रखी थी। जिस पर उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। ========== महंगा पड़ा बारात में डांस करना

गंगोलीहाट: बार-बार निर्देशों के बाद भी लोग कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन से बाज नहीं आ रहे हैं। गुरुवार को तहसील क्षेत्र के एक गांव में बारात में नाच रहे पांच लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। इनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

गंगोलीहाट के थाना प्रभारी दिनेश बल्लभ क‌र्फ्यू के दौरान चैकिंग पर निकले थे। सनौली गांव के पास ढोल-दमाऊ की आवाज सुनकर वे मौके पर पहुंचे। मौके पर बारात निकल रही थी, जिसमें 50-60 लोग शामिल थे। कुछ लोग छलिया कलाकारों के साथ नाच रहे थे। थाना प्रभारी ने बारात में शामिल लोगों को समझाया और कोविड-19 गाइड लाइन की जानकारी दी, लेकिन बाराती नहीं माने। इस पर उन्होंने गोविंद राम, राजन राम, दलीप राम, चंद राम, भगवत राम के खिलाफ धारा 269/186 और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। ======== निर्धारित समय के बाद दुकानें खोलने पर सात के खिलाफ हुई कार्रवाई पिथौरागढ़: क‌र्फ्यू में मिली छूट के बाद भी दुकानें खुली रखने पर कोतवाल रमेश तनवार ने सात दुकानदारों को दबोच लिया। दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। गुरुवार को मास्क नहीं पहनने पर पांच लोगों के खिलाफ और शारीरिक दूरी के मानकों का पालन नहीं करने पर 27 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी