कोरोना संक्रमित जवानों को अस्पताल पहुंचाने को पुलिस ने शुरू की एंबुलेंस सेवा

कोरोना संक्रमित जवानों और उनके स्वजनों के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:58 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:58 PM (IST)
कोरोना संक्रमित जवानों को अस्पताल पहुंचाने को पुलिस ने शुरू  की एंबुलेंस सेवा
कोरोना संक्रमित जवानों को अस्पताल पहुंचाने को पुलिस ने शुरू की एंबुलेंस सेवा

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: कोरोना संक्रमित जवानों और उनके स्वजनों को स्वास्थ विभाग की एंबुलेंस मिलने में आ रही दिक्कत को देखते हुए पुलिस विभाग ने बुधवार को अपनी एंबुलेंस सेवा शुरू कर दी है। यह सेवा सिर्फ पुलिस जवान और उनके स्वजनों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य करेगी।

पुलिस के जवान व्यवस्था बनाए रखने के लिए रात-दिन ड्यूटी कर रहे हैं। भीड़-भाड़ वाले स्थानों में तैनाती के चलते उनमें संक्रमण की आशंका बनी हुई है। जवानों और स्वजनों के बीमार पड़ने पर उन्हें अस्पताल पहुंचाने में एंबुलेंस नहीं मिल पाने की समस्या को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने बुधवार को विभाग की एंबुलेंस सेवा शुरू करवाई। एम्बुलेंस में प्राथमिक उपचार की व्यवस्था भी रखी गई है। एंबुलेंस कोरोना संक्रमित होने पर पुलिस जवानों और उनके स्वजनों को अस्पताल पहुंचाएगी। एंबुलेंस में ऑक्सीजन की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। वहीं कर्मियों ने प्रयास की सराहना की है।

======= पुलिस लाइन में हुआ जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण

पिथौरागढ़: कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिस जवानों का पुलिस लाइन में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। परीक्षण में सभी जवान फिट पाए गए।

पुलिस लाइन में तैनात नर्सिंग असिस्टेंट तरू ण टम्टा ने जवानों के शुगर, बीपी, ऑक्सीजन लेवल और तापमान की जांच की। इस दौरान जवानों को ड्यूटी के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों से भी अवगत कराया गया। समय-समय पर हाथ सैनिटाइज करने की सलाह जवानों को दी गई। जांच में सभी जवान फिट पाए गए। पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने कहा है कि जवानों की नियमित जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी