पिथौरागढ़-थल मार्ग भी हुआ बंद, डुगरा में मकान ध्वस्त

शनिवार को लगातार बारिश से जिले की अधिकांश सड़कें बंद हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:55 PM (IST)
पिथौरागढ़-थल मार्ग भी हुआ बंद, डुगरा में मकान ध्वस्त
पिथौरागढ़-थल मार्ग भी हुआ बंद, डुगरा में मकान ध्वस्त

संस, पिथौरागढ़ : शनिवार को लगातार बारिश से जिले की अधिकांश सड़कें बंद हो चुकी है। शनिवार अपरान्ह को थल-पिथौरागढ़ मार्ग पर बुंगाछीना के निकट भारी मलबा आने से मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया है। पिथौरागढ़ के निकट डुंगरा गांव में एक मकान ध्वस्त हो गया है।

लगातार बारिश से थल- पिथौरागढ़ मार्ग में शनिवार को बुंगाछीना के पास भारी मलबा आ गया। मलबा आने से मार्ग बंद हो गण। फलस्वरू प भारी संख्या में वाहन फंसे हैं। व्यापार संघ अध्यक्ष शमशेर महर ने इस संबंध में एसडीएम केएन गोस्वामी से बात कर शीघ्र मार्ग खोलने की मांग की है। नगर के निकट डुंगरा गांव में प्रह्लाद सिंह पुत्र दान सिंह का मकान गिर गया है। मकान हिलते देख कर परिवारजनों ने बाहर को दौड़ लगा दी । सूचना मिलते ही पूर्व जिंपं अध्यक्ष विरेंद्र सिंह बोहरा राजस्व निरीक्षक नवीन चंद्र पांडेय, पटवारी कविता, अभियंता शालु प्रजापति के साथ मौके पर पहुंचे। क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंप दी है। पूर्व जिपं अध्यक्ष ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को अविलंब मुआवजा दिए जाने की मांग की है। ======== रावतगड़ा गांव में सस्ते गल्ले की दुकान मलबे में दबी

पिथौरागढ़/बेरीनाग : सीमांत जिले में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। नगर क्षेत्र में बहने वाला रई नाला उफान पर आ गया है। नाले का पानी निकट में स्थित मकानों में घुस गया है। तहसील के नेपाल सीमा से लगे रावतगड़ा गांव में एक सस्ता गल्ला दुकान मलबे में दब गई है। बेरीनाग में एक गोशाला ध्वस्त हो गई है।

पिथौरागढ़ तहसील के नेपाल सीमा से लगे दूरस्थ रावतगड़ा गांव में शनिवार दिन में भारी बारिश से एक सस्ता गल्ला की दुकान मलबे में दब गई। सस्ता गल्ला विक्रेता गोविंद चंद ने इसकी सूचना तहसील प्रशासन को भेजी है। उन्होंने बताया कि सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में छह क्विंटल राशन रखा था जो मलबे में दब गया है। दुकान के सटे प्रकाश चंद का मकान भी खतरे में आ गया है और मकान में दरार पड़ चुकी है।

बेरीनाग में भारी बारिश से एक गोशाला ध्वस्त हो गई है। बेरीनाग नगर पंचायत के भट्टीगांव वार्ड में गणेश राम पुत्र मोहन राम की गोशाला ध्वस्त हो गई। गोशाला में बंधी गाय और बकरियां घायल हो गई। सभासद देवकी देवी ने इसकी सूचना नगर पंचायत और तहसील प्रशासन को दी। सूचना मिलने राजस्व उपनिरीक्षक अंजता दुग्ताल ने मौके पर पहुंचकर क्षति का आंकलन किया।

chat bot
आपका साथी