पिथौरागढ़ ने किया राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश

पिथौरागढ़ की महिला फुटबॉल टीम ने राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:53 PM (IST)
पिथौरागढ़ ने किया राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश
पिथौरागढ़ ने किया राज्य स्तरीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ की महिला फुटबॉल टीम ने राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में उसने पौड़ी की टीम को टाइब्रेकर में 4-2 से शिकस्त दी।

स्थानीय देव सिंह मैदान में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगरपालिकाध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत व विशिष्ट अतिथि अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मोनिका सौन महर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। पहले हॉफ में दोनों टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। दोनों ही टीमें एक-दूसरे पर बढ़त बनाने के लिए संघर्ष करती नजर आईं। दूसरे हाफ में भी कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं रही। इसके बाद मैच के निर्णय के लिए टाइब्रेकर का सहारा लिया गया। जिसमें पिथौरागढ़ की टीम ने 4-2 से मुकाबला जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। मुकाबले के मुख्य निर्णायक तनवीर अहमद, सहायक निर्णायक अखिलेश मंडल, पुष्कर जोशी रहे। अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मोनिका सौन ने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए 12 हजार की सहयोग राशि दी। प्रतियोगिता के आयोजक अकरम खान ने बताया कि फाइनल मुकाबला सोमवार को रामनगर व पिथौरागढ़ के मध्य खेला जाएगा। प्रतियोगिता के सफल आयोजन में हेमा महरा मेहता, गजेंद्र सिंह महर, विनय जोशी, दीक्षा उपाध्याय, भावना लोहनी आदि सहयोग प्रदान कर रहे हैं ।

===========

सुंदर का इंडो-नेपाल अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन

गंगोलीहाट: तहसील के कमद गांव निवासी होनहार खिलाड़ी सुंदर सिंह का इंडो-नेपाल अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। सुंदर का अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन होने से गांव में खुशी व्याप्त है।

शहीद पवन सिंह सुगड़ा राजकीय महाविद्यालय गंगोलीहाट के स्नातक का छात्र सुंदर ने देहरादून में आयोजित चतुर्थ राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप प्रतियोगिता में ऊंची कूद में रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता । वहीं लंबी कूद में भी प्रदेश के लिए दो गोल्ड मेडल जीते। सुंदर के कोच हिमांशु जोशी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अब सुंदर आगामी 29 अप्रैल से एक मई तक होने वाली इंडो नेपाल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगा।

जोशी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में सुंदर लंबी कूद, ऊंची कूद व चार सौ मीटर की दौड़ में प्रतिभाग करेगा। सुंदर ने बताया कि प्रतियोगिता में पूरे दमखम के साथ प्रदर्शन कर वह देश के लिए गोल्ड जीतने का प्रयास करेंगे। तहसील क्षेत्र के युवक का अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन होने पर क्षेत्र के समाज सेवी अध्यक्ष हिमालयन ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट, रामलीला कमेटी महाकाली दरबार के अध्यक्ष हेमराज बिष्ट, हरगोविंद रावल, पूरन सिंह परगाई, मदन सिंह सौन, शालिनी परगाई, हेमा परगाई सहित कमद के ग्रामीणों ने बधाई दी है।

खिलाड़ी सुंदर गरीब परिवार से है। उसके पिता का कुछ वर्ष पूर्व निधन हो गया था। मां बसंती देवी कृषि कार्य कर सुंदर को पढ़ रही है। सुंदर की इस उपलब्धि से महाविद्यालय परिवार में भी खुशी का माहौल है।

chat bot
आपका साथी