एसडीएम तुषार सैनी ने संभाली कमान, बाजार कराया बंद

उत्तराखंड में शराब अब अति आवश्कीय वस्तुओं की सूची में शामिल हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 10:33 PM (IST)
एसडीएम तुषार सैनी ने संभाली कमान, बाजार कराया बंद
एसडीएम तुषार सैनी ने संभाली कमान, बाजार कराया बंद

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: उत्तराखंड में शराब अब अति आवश्कीय वस्तुओं की सूची में शामिल हो गई है। प्रदेश में अन्य दुकानों को जहां दोपहर दो बजे तक खोले जाने का फरमान जारी किया गया है वहीं शराब कारोबारियों को सायं सात बजे तक दुकानें खोलने की छूट दी गई है।

गुरुवार को दोपहर दो बजे बाद अन्य दुकानें बंद हो गई, लेकिन शराब की दुकानें खुली रही। पहले दिन कई व्यापारियों द्वारा निर्धारित समय पर दुकानें बंद नहीं किए जाने पर गुरुवार को एसडीएम सदर तुषार सैनी ने खुद कमान संभाली। उन्होंने नगर क्षेत्र का भ्रमण किया। दुकानें खोले बैठे कई दुकानदारों को उन्होंने चेतावनी देकर दुकानें बंद करवाई। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को दो बजे बाद सामान्य दुकानें खुली पाए जाने पर चालान की कार्रवाई की जाएगी। शराब की दुकानें खुली होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि शराब कारोबारियों को सायं सात बजे तक दुकानें खोलने की छूट दी गई है। बार संचालकों पर भी यही नियम लागू होगा।

इधर तमाम सामाजिक संगठनों ने शराब की दुकानों को सायं सात बजे तक दुकानें खोलने की छूट दिए जाने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस कारोबार को हतोत्साहित करने की जगह सरकार प्रोत्साहित कर रही है। बता दें वर्तमान में उत्तराखंड में शराब सरकार को सर्वाधिक राजस्व देने वालों में एक है। गंगोलीहाट, बेरीनाग, धारचूला आदि तहसीलों में दोपहर दो बजे बाद बाजार बंद रहे। ========== बाहर से आने वालों की जांच घाट के पास हो

पिथौरागढ़: नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत ने प्रशासन से बाहर से आने वालों की कोविड जांच ऐंचोली के स्थान पर घाट में किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि घाट के पास जांच होने पर ही बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच संभव है। ऐंचोली में यह सब संभव नहीं हो पा रहा है। कहा कि ऐंचोली में एक तरफ जांच होती है दूसरी तरफ पीछे से आने वाले वाहन बिना रु के ही निकल जाते हैं। कई लोग इस स्थान पर पैदल चल कर आगे आते हैं फिर वाहन पर सवार होकर नगर में प्रवेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले की सीमा घाट में पुल के पास जांच होने पर इस तरह की स्थिति नहीं बनेगी और सभी की जांच संभव होगी। घाट पुल के पास जांच होने पर बाहर से आने वाला कहां से आ रहा है इसका भी पता चलेगा। उन्होंने प्रशासन से सुरक्षा की दृष्टिगत अविलंब घाट में कोविड जांच कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी