पिथौरागढ़ स्पो‌र्ट्स कॉलेज का कार्य इस वर्ष भी पूरा होने की उम्मीद नहीं

सीमांत जिले के लिए बेहद महत्वपूर्ण स्पो‌र्ट्स कॉलेज के इस वर्ष भी पूरा होने की उम्मीद कम है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:38 PM (IST)
पिथौरागढ़ स्पो‌र्ट्स कॉलेज का कार्य इस वर्ष भी पूरा होने की उम्मीद नहीं
पिथौरागढ़ स्पो‌र्ट्स कॉलेज का कार्य इस वर्ष भी पूरा होने की उम्मीद नहीं

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: सीमांत जिले के लिए बेहद महत्वपूर्ण स्पो‌र्ट्स कॉलेज के इस वर्ष भी पूरा होने की उम्मीद नहीं है। निर्माण एजेंसी बेहद ढीले ढाले ढंग से काम कर रही है। पिछले छह वर्षो में कॉलेज का 70 फीसद काम ही पूरा हो सका है। जिस गति से काम चल रहा है उससे दो वर्ष का सपना पूरा होने में दो वर्ष का समय और लगने की संभावना है।

कांग्रेस शासनकाल में जिला मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर लेलू गांव में स्पो‌र्ट्स कॉलेज की आधारशिला रखी गई थी। करीब 19.50 करोड़ की लागत के इस कॉलेज का निर्माण चार वर्ष में पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन छह वर्ष बीत जाने के बाद भी स्पो‌र्ट्स कॉलेज आधा अधूरा ही है, यह स्थिति तब है जब सरकार ने योजना के लिए 19 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है। पर्याप्त बजट उपलब्ध होने के बाद भी विभाग की कार्यप्रणाली बेहद ढीली-ढाली है। फुटबाल स्टेडियम, रेन वाटर हार्वेस्टिंग टैंक, अंडर ग्राउंड टैंक, हास्टल, प्रशासनिक भवन के तमाम कार्य अभी आधे अधूरे हैं।

मंगलवार को जिलाधिकारी आनंद स्वरू प ने स्पो‌र्ट्स कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कार्यो का निरीक्षण करने के बाद निर्माण एजेंसी को कार्यो में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी संजीव पौरी, स्पो‌र्ट्स कॉलेज के उप प्रधानाचार्य भुवन पंत, मोहन सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

======== एंबुलेंस नहीं मिलने पर जताया आक्रोश

पिथौरागढ़: झूलाघाट निवासी एक रोगी को हल्द्वानी रेफर करने के बाद एंबुलेंस नहीं मिलने पर तीमारदारों ने रोष जताया है। झूलाघाट निवासी बहादुर राम को ब्रेन हैमरेज हो गया और जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी रेफर किया गया, परंतु रोगी को हल्द्वानी तक ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली। जिसके चलते बीपीएल परिवार के रोगी को निजी एंबुलेंस से महंगा किराया देकर हल्द्वानी ले जाना पड़ा। तीमारदार किशोर ने एंबुलेंस नहीं मिलने पर आक्रोश जताया है। उन्होंने कहा कि जिले से चार विधायक हैं और सांसद हैं परंतु जिला अस्पताल में एक न्यूरोलॉजिस्ट तक नहीं है। ऊपर से रोगी को हल्द्वानी ले जाने के लिए एंबुलेंस तक नहीं मिल पा रही है। उन्होंने चिकित्सा सेवा के नाम पर जिले की जनता के साथ क्रूर मजाक बताया।

chat bot
आपका साथी