पिथौरागढ़-चम्पावत सहकारी बैंक ने अर्जित किया 536 लाख का शुद्ध लाभ

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: पिथौरागढ़-चम्पावत जिला सहकारी बैंक की 47 वीं वार्षिक बैठक गुरुवार को पिथौरा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 10:15 PM (IST)
पिथौरागढ़-चम्पावत सहकारी बैंक ने अर्जित किया 536 लाख का शुद्ध लाभ
पिथौरागढ़-चम्पावत सहकारी बैंक ने अर्जित किया 536 लाख का शुद्ध लाभ

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: पिथौरागढ़-चम्पावत जिला सहकारी बैंक की 47 वीं वार्षिक बैठक गुरुवार को पिथौरागढ़ में हुई। दोनों जिलों की सहकारी समितियों के 97 प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुई बैठक में बैंक की प्रगति पर चर्चा हुई और भविष्य में समाज के पिछड़े वर्गो को बैंक की योजनाओं के माध्यम से आगे लाने का संकल्प लिया गया।

सहकारी बैंक अध्यक्ष मनोज सामंत की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश के पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने सहकारी बैंक द्वारा किसानों, मजदूरों, महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए चलाई जा रही योजनाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि बैंक सरकार की योजनाओं के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित कर उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाए। उन्होंने पं.दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत बैंक के माध्यम से वितरित किए जाने वाले शून्य प्रतिशत ब्याज ऋण योजना का दायरा बढ़ाने का सुझाव दिया।

बैंक अध्यक्ष मनोज सामंत ने बैंक की प्रगति रखते हुए कहा कि वर्तमान में बैंक की निजी पूंजी बढ़कर 11405 लाख हो गई है। कार्यशील पूंजी 120999 लाख के स्तर पर पहुंच गई है। बैंक का ऋण व्यवसाय 55466 लाख है। बैंक का ऋण वसूली स्तर सराहनीय है। बैंक वर्तमान में 536 लाख के शुद्ध लाभ में है।

बैंक के महाप्रबंधक सुरेंद्र कुमार प्रभाकर ने वार्षिक संतुलन पत्र प्रस्तुत किया। उन्होंने अंशधारकों को प्रतिवर्ष 7.5 प्रतिशत का लाभांश का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया। बैठक में विशिष्ट अतिथि के रू प में मौजूद विधायक चंद्रा पंत, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हयात सिंह माहरा, महेंद्र लुंठी, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र वल्दिया, नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत ने सहकारी समितियों के माध्यम से सरकार की योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने की जरू रत बताई। बैठक में बैंक उपाध्यक्ष नरेंद्र रौतेला, निदेशक वीरेंद्र सिंह, जगदीश राणा, उमेश महर, पूरन सिंह, उत्तम गिरी, होशियार लुंठी, निर्मला गहतोड़ी, निबंधक मनोज पुनेठा, उपमहाप्रबंधक जीवन पंत आदि मौजूद रहे। संचालन अनुभाग अधिकारी पीयूष पंत ने किया।

chat bot
आपका साथी