अंतरमहाविद्यालयी वालीबाल में पिथौरागढ़ बना चैंपियन

बेरीनाग में आयोजित सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय की अंतरमहाविद्यालयी वालीबाल प्रतियोगिता का विजेता पिथौरागढ़ बना है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:55 PM (IST)
अंतरमहाविद्यालयी वालीबाल में पिथौरागढ़ बना चैंपियन
अंतरमहाविद्यालयी वालीबाल में पिथौरागढ़ बना चैंपियन

संवाद सूत्र, बेरीनाग : सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय की अंतरमहाविद्यालयी वालीबाल प्रतियोगिता का विजेता पिथौरागढ़ बना। फाइनल मुकाबले में उसने लोहाघाट महाविद्यालय को 2-0 से शिकस्त दी।

स्थानीय राजकीय महाविद्यालय खेल मैदान पर आयोजित प्रतियोगिता में मंगलवार सुबह दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। पहला सेमीफाइनल मेजबान बेरीनाग महाविद्यालय व लोहाघाट महाविद्यालय के मध्य हुआ। लोहाघाट ने बेरीनाग को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल पिथौरागढ़ व चौखुटिया के मध्य हुआ। पिथौरागढ़ की टीम 2-0 से विजयी रही। दोपहर बाद खिताबी मुकाबले में पिथौरागढ़ ने लोहाघाट को 2-0 से मात दी। समापन अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डा. सीडी सूंठा ने विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। मुकाबले के निर्णायक अर्जुन सिंह धपोला, चंदन सिंह बिष्ट, भूपेंद्र सिंह बिष्ट, मदन मोहन रावत, मनोहर सिंह खाती व चंदन सिंह मेहरा रहे। विश्वविद्यालय खेल प्रभारी लियाकत अली ने सफल आयोजन के लिए सभी का आभार प्रकट किया। सफल आयोजन में डा. पीसी मठपाल, डा. बीएस बिष्ट, डा. एमएस कुटियाल, श्याम भट्ट, योगेश चंद्र जोशी आदि ने सहयोग प्रदान किया।

---

पुलिस इलेवन नगर पंचायत इलेवन पर भारी

संवाद सूत्र, बनबसा : द्वितीय कैप्टन स्व. भूपाल सिंह थापा मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे मुकाबले में मंगलवार को पुलिस इलेवन ने नगर पंचायत इलेवन को 47 रनों से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

चूनाभट्टा स्थित मिनी स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता प्रतियोगिता का तीसरा मुकाबला पुलिस इलेवन और नगर पंचायत इलेवन के बीच खेला गया। टास जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए पुलिस इलेवन ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 140 रन बनाए। टीम की ओर से सबसे अधिक 25 रन कुलदीप चौहान ने बनाए। नगर पंचायत के गेंदबाज अनिल ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। रनों का पीछा करने उतरी नगर पंचायत इलेवन की पूरी टीम 93 रनों पर ही आल आउट हो गई। नगर पंचायत इलेवन की ओर से सबसे अधिक 38 रन अमरदीप ने बनाए। पुलिस इलेवन की ओर से जाकिर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। इससे पूर्व मुकाबले का शुभारंभ मुख्य अतिथि पुलिस क्षेत्राधिकारी अविनाश वर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहने की अपील की और कोरोना वायरस से बचाव के लिए भी जागरूक किया। मैच में निर्णायक की भूमिका में जगदीश चंद और दीपक कार्की रहे। इस मौके पर आयोजक कमेटी के अध्यक्ष जंग बहादुर थापा, जगदीश चंद, दीपक सक्सेना आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी