गुलदार के आतंक से परेशान लोग, 26 को करेंगे चक्का जाम

देवलथल क्षेत्र में सक्रिय गुलदार को पकड़ने के लिए कोई ठोस पहल नहीं होने से नाराज क्षेत्रवासियों ने 26 जनवरी को क्षेत्र में चक्का जाम करने की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:39 PM (IST)
गुलदार के आतंक से परेशान लोग, 26 को करेंगे चक्का जाम
गुलदार के आतंक से परेशान लोग, 26 को करेंगे चक्का जाम

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: देवलथल क्षेत्र में सक्रिय गुलदार को पकड़ने के लिए कोई ठोस पहल नहीं होने से नाराज क्षेत्रवासियों ने 26 जनवरी को क्षेत्र में चक्का जाम करने की चेतावनी दी है।

देवलथल क्षेत्र में सक्रिय गुलदार अब तक दो लोगों को अपना शिकार बना चुका है। दो लोग गुलदार के हमले में घायल हो चुके हैं। वन विभाग गुलदार को आदमखोर भी घोषित कर चुका है, लेकिन अभी तक गुलदार को पकड़ने की दिशा में कोई ठोस पहल नहीं हुई है।

क्षेत्र के पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगदीश कुमार ने कहा है कि पिछले डेढ़ माह से क्षेत्र में सक्रिय गुलदार ने आतंक मचा रखा है। क्षेत्र में रहने वाले लोग दहशत में हैं और अपने रोजमर्रा के कामकाज भी नहीं निपटा पा रहे हैं। लोगों को सांझ ढलते ही घरों में कैद हो जाने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है। वन विभाग ने अभी तक सिर्फ क्षेत्र में पिंजड़े लगाए हैं। गुलदार को पकड़ने के लिए और कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीण दहशत के चलते अपने खेतों तक में नहीं जा पा रहे हैं। उन्होंने क्षेत्र में अविलंब शिकारियों की तैनाती किए जाने की मांग करते हुए कहा कि 25 जनवरी तक ठोस पहल नहीं होने की स्थिति में क्षेत्र के लोग गणतंत्र दिवस पर पिथौरागढ़-थल मोटर मार्ग में सुवालेक के पास चक्का जाम कर देंगे। इसकी पूर्ण जिम्मेदारी वन विभाग की है।

इधर वन क्षेत्राधिकारी डीसी जोशी का कहना है कि वन विभाग की टीम क्षेत्र में नियमित गश्त कर रही है। पिंजड़े लगाए गए हैं। गुलदार की मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी