गंगोलीहाट-मड़कनाली सड़क में चल रहे घटिया डामरीकरण कार्य पर भड़के लोग

गंगोलीहाट-मड़कनाली मोटर मार्ग में चल रहे घटिया डामरीकरण कार्य को लेकर लोगों में आक्रोश है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:38 PM (IST)
गंगोलीहाट-मड़कनाली सड़क में चल रहे घटिया डामरीकरण कार्य पर भड़के लोग
गंगोलीहाट-मड़कनाली सड़क में चल रहे घटिया डामरीकरण कार्य पर भड़के लोग

संवाद सूत्र, गंगोलीहाट: गंगोलीहाट-मड़कनाली मोटर मार्ग में चल रहे घटिया डामरीकरण कार्य को लेकर क्षेत्र की जनता ने आक्रोश प्रकट किया है। आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने गुरु वार को क्षेत्रीय भ्रमण पर पहुंचे सांसद अजय टम्टा व स्थानीय विधायक मीना गंगोला को स्थल पर ले जाकर सड़क में हुए डामरीकरण कार्य को दिखाया। सांसद व विधायक ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को डामरीकरण कार्य में गुणवत्ता लाए जाने के निर्देश दिए।

क्षेत्रवासियों ने सांसद व विधायक से शिकायत करते हुए कहा कि लोनिवि द्वारा गंगोलीहाट से मड़कनाली तक तीन किमी सड़क में हॉटमिक्स कार्य किया जा रहा है, मगर विभाग द्वारा सड़क से बिना मिट्टी हटाए ही डामर बिछाया जा रहा है। जिस कारण सड़क से डामर उखड़ने लग गया है। इससे सड़क पहले से और अधिक बदहाल हो चुकी है। सांसद अजय टम्टा व विधायक मीना गंगोला ने मामले का संज्ञान लेते हुए विभागीय अधिकारियों से जिन स्थानों पर गुणवत्ताविहीन कार्य हुआ है, वहां दोबारा से कार्य करने और निर्माण कार्य में गुणवत्ता लाने के निर्देश दिए। विभागीय अधिकारियों ने निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ करने का भरोसा दिलाया। ====== शवदाह स्थल के अधूरे कार्य पूरे ने होने पर वाल्मीकि समुदाय ने जताया आक्रोश

पिथौरागढ़: ऐंचोली स्थित शवदाह स्थल के अधूरे कार्य पूरे नहीं होने पर सफाई कर्मचारी संघ ने कड़ा आक्रोश जताया है। एक मार्च तक कार्य पूरे करने के लिए पहल नहीं किए जाने पर संघ ने कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है।

संघ के अध्यक्ष दर्शन लाल ने गुरुवार को एसडीएम के सामने मामला रखते हुए कहा कि ऐंचोली स्थित शवदाह स्थल में सुंदरीकरण के कार्य आठ वर्ष पूर्व शुरू कराए गए थे, लेकिन आज तक ये कार्य पूरे नहीं हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि शवदाह स्थल के आस-पास अवैध कब्जे होने लगे हैं। कम आय वर्ग वाले लोग इसी श्मशान स्थल का उपयोग करते हैं। श्मशान स्थल की खराब हालत के चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार मांग करने के बाद भी अधूरे कार्य पूरे करने के लिए पहल नहीं हो रही है। उन्होंने अब तक हुए कार्यो की जांच के साथ ही अवैध कब्जे खाली कराने की मांग की एसडीएम से की।

संघ के अध्यक्ष दर्शन लाल ने एसडीएम से मुलाकात के बाद कहा कि एक मार्च तक इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो जिले के सफाई कर्मी कार्य बहिष्कार के लिए बाध्य होंगे।

chat bot
आपका साथी