पेयजल संकट से जूझ रहे शिव मंदिर वार्ड के 30 परिवार उतरे सड़कों पर

पिछले छह माह से पेयजल संकट से जूझ रहे शिवमंदिर वार्ड के लोगों ने प्रदर्शन कर आक्रोश जताया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 11:39 PM (IST)
पेयजल संकट से जूझ रहे शिव मंदिर वार्ड के 30 परिवार उतरे सड़कों पर
पेयजल संकट से जूझ रहे शिव मंदिर वार्ड के 30 परिवार उतरे सड़कों पर

संसू, धारचूला: पिछले छह माह से पेयजल संकट से जूझ रहे शिवमंदिर वार्ड के अंतर्गत आने वाले कुटियालखेड़ा के 30 परिवार सोमवार को सड़क पर उतर आए। प्रदर्शन करते हुए परिवारों ने जलापूर्ति सामान्य नहीं किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

जल संस्थान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कुटियालखेड़ा के लोगों ने कहा कि उन्हें छह माह से पानी नहीं मिल रहा है। इसकी शिकायत कई बार विभाग से की जा चुकी है, लेकिन विभाग ने समस्या दूर करने के लिए कोई पहल नहीं की है। अब बगैर आपूर्ति के ही क्षेत्र के लोगों को भारी भरकम बिल भेज दिए गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बगैर पेयजल आपूर्ति के वे बिल का भुगतान नहीं करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने शीघ्र पेयजल समस्या का समाधान नहीं किए जाने पर विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में बिंदु देवी, हरीश कुटियाल, मथुरा देवी, पूर्णिमा देवी, राहुल सिंह, अमर सिंह, नंदी देवी, कुसुमा देवी आदि शामिल थे। प्रदर्शन के बाद समस्या से संबंधित ज्ञापन जल संस्थान के सहायक अभियंता को सौंपा गया। ========== पेयजल संकट से जूझ रहे चमडुंगरा के ग्रामीणों ने की विधायक से मुलाकात

गंगोलीहाट: लंबे समय से पेयजल संकट से जूझ रहे चमडुंगरा के ग्रामीणों ने क्षेत्र भ्रमण पर पहुंचीं क्षेत्रीय विधायक मीना गंगोला से पेयजल समस्या का समाधान करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि पेयजल किल्लत के चलते क्षेत्र की जनता को कई किमी दूर से पेयजल आपूर्ति करनी पड़ रही है। विधायक ने ग्रामीणों को जल्द पेयजल योजना का लाभ देने का आश्वासन दिया।

विधायक को समस्या से अवगत कराते हुए ग्रामीणों ने कहा कि टिम्टा चमडुंगरा क्षेत्र में पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है। विधायक मीना ने कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार द्वारा हर घर नल योजना संचालित की जा रही है। टिम्टा, चमडुंगरा के ग्रामीणों को शीघ्र इस महत्वाकांक्षी पेयजल योजना से जोड़ा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि तब तक जलसंस्थान द्वारा क्षेत्र में पेयजल टैंक के माध्यम से आपूर्ति की जाएगी। इस मौके पर राधिका देवी, लीला देवी, सावित्री देवी, शीला देवी, जानकी देवी, कुरु ली देवी, सोनू देवी, झूपा देवी, मोहनी देवी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी