संचार कंपनियों के खिलाफ भड़की जनता, पुतले फूंक जताया आक्रोश

बंगापानी तहसील के गोरीछाल मदकोट क्षेत्र में संचार कंपनियों के खिलाफ जनता ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 10:44 PM (IST)
संचार कंपनियों के खिलाफ भड़की जनता, पुतले फूंक जताया आक्रोश
संचार कंपनियों के खिलाफ भड़की जनता, पुतले फूंक जताया आक्रोश

मदकोट ( पिथौरागढ़), जेएनएन : बंगापानी तहसील के गोरीछाल, मदकोट क्षेत्र में संचार कंपनियों के खिलाफ जनता में आक्रोश है। बीएसएनएल, वोडाफोन, एयरटेल और आइडिया चारों संचार कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उनका पुतला फूंका गया। एक सप्ताह के बीच सेवा में सुधार नहीं होने पर उपभोक्ताओं ने सिम कंपनियों को वापस लौटाने का एलान किया है।

बंगापानी से मुनस्यारी के बीच संचार सेवा विगत पांच माह से बाधित है। कभी कभार ही सिग्नल आते हैं और नहीं नेट आता है। जिसके चलते तहसील कार्यालय से लेकर बैंकों में लेनदेन प्रभावित है। कामन सेंटर चलाने वाले बेरोजगार हो चुके हैं। आए दिन जनता संचार कंपनियों से सेवा में सुधार की मांग करती रहती है। क्षेत्र में सेवा दे रही बीएसएनएल, वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के हाल एक जैसे ही हैं। अभी तक जनता केवल बीएसएनएल के खिलाफ ही प्रदर्शन कर रही थी। रविवार को चारों संचार कंपनियों का मदकोट बाजार के मध्य पुतला दहन कर प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआइ के ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम दानू ने कहा कि चारों संचार कंपनियां सीमांत के लोगों को इंटरनेट के नाम पर लूट रही है। प्लान के तहत नेट पैक डालने के बाद भी ग्राहकों को कोई सुविधा नहीं मिल पा रही है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि दुनिया फाइव जी में पहुंच चुकी है परंतु सीमांत में केवल खाना पूर्ति के नाम पर संचार दिखाया गया है। एक सप्ताह के बीच संचार सेवा में सुधार नहीं होने पर सभी कंपनियां की सिम वापस करते हुए कंपनियों के स्थानीय कार्यालयों के घेराव की धमकी दी गई। प्रदर्शन करने वालों में कैलाश, खगेंद्र, कृष्णा, राजू, दीपू, गणेश, महेश सहित अन्य लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी