काली कुमाऊं और सोर के लोगों ने रक्तदान कर मनाया थर्टी फ‌र्स्ट

काली कुमाऊं और सोर घाटी के लोगों ने गुरुवार को रक्तदान कर थर्टी फ‌र्स्ट मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 11:07 PM (IST)
काली कुमाऊं और सोर के लोगों ने रक्तदान कर मनाया थर्टी फ‌र्स्ट
काली कुमाऊं और सोर के लोगों ने रक्तदान कर मनाया थर्टी फ‌र्स्ट

पिथौरागढ़, जेएनएन: काली कुमाऊं और सोर घाटी के लोगों ने गुरुवार को रक्तदान कर थर्टी फ‌र्स्ट मनाया। इस दौरान 20 लोगों ने रक्तदान किया।

काली कुमाऊं समिति हर वर्ष थर्टी फ‌र्स्ट के अवसर पर हर वर्ष रक्तदान करती है। गुरुवार को डा. राजेंद्र खर्कवाल की अगुवाई में ब्लड बैंक पहुंचे काली कुमाऊं और सोर के 20 लोगों ने रक्तदान किया। महिलाएं भी रक्तदान के लिए पहुंची, लेकिन ब्लड प्रेशर की दिक्कत के चलते वे रक्तदान नहीं कर पाई। इस अवसर पर डा. राजेंद्र खर्कवाल ने समिति के कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए कहा कि थर्टी फ‌र्स्ट इससे बेहतर ढंग से नहीं मनाया जा सकता। उन्होंने रक्तदान को महादान बताया। ब्लड बैंक प्रभारी नरेंद्र शर्मा ने रक्त, रक्त ग्रुप और रक्तदान के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। रक्तदान करने वालों में राजेश पंगरिया, नीरज शर्मा, अ रू ण खर्कवाल, चंद्रशेखर कलखुड़िया, नीरज, कैलाश पंगरिया, जितेंद्र चंद, जगदीश कलखुड़िया, गोपाल पंगरिया, गिरीश पंगरिया आदि शामिल थे। रक्तदान संपन्न कराने में राजेंद्र, पवन शर्मा, कुमुद कोठारी, सभासद दिनेश कापड़ी, मुकेश पंगरिया आदि ने सहयोग दिया। ======= एसडीएस राइंका के विद्यार्थियों ने किया पौधारोपण

पिथौरागढ़: एसडीएस राइंका के विद्यार्थियों ने पौधे लगाकर थर्टी फ‌र्स्ट मनाया। इस अवसर पर विविध प्रतियोगिताएं कराई गई और वर्ष भर आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

प्रधानाचार्य मोहन चंद्र पाठक की अगुवाई में विद्यार्थियों ने अपने-अपने नाम के पौधे लगाए और पौधों को सुरक्षित रखने का संकल्प लिया। विद्यार्थियों के बीच सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कराई गई। प्रतियोगिता में कार्तिक पाटनी ने प्रथम, कन्हैया गुप्ता ने द्वितीय गौरव पंत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के निर्णायक महेंद्र प्रताप सिंह, किशन सिंह, बसंती जोशी थे।

वर्ष 2020 में आयोजित आनलाइन प्रतियोगिताओं के विजेता रोहित चुलकोटिया, प्रकाश सिंह, प्रियांशी पांडे, कन्हैया गुप्ता, संजू चुलकोटिया, हिमांशु कुमार, रोशन सिंह मेहता, मोहित पांडेय, मुस्कान को प्रधानाचार्य ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम को संपन्न कराने में भुवन चंद्र उप्रेती, अशोक मेहता, शंकर सिंह बोहरा, हरीश चंद्र जोशी आदि ने सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी