गोरी नदी पर मोटर पुल के लिए ग्रामीणों ने झूला पुल पर किया प्रदर्शन

गोरी नदी पर मोटर पुल निर्माण के लिए ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 10:20 PM (IST)
गोरी नदी पर मोटर पुल के लिए ग्रामीणों ने झूला पुल पर किया प्रदर्शन
गोरी नदी पर मोटर पुल के लिए ग्रामीणों ने झूला पुल पर किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बंगापानी : गोरी नदी पार मवानी, दवानी, आलम, दारमा तक दो वर्ष पूर्व बनी सड़क गोरी नदी पर मोटर पुल नहीं बनने से शो पीस बनी है। तीन वर्ष पूर्व से नदी पर पुल निर्माण की प्रक्रिया अभी तक प्रारंभ नहीं हो सकी है। जिसे लेकर सात गांवों के ग्रामीण आक्रोशित हैं। ग्रामीणों ने पुल की मांग को लेकर झूलापुल पर प्रदर्शन किया।

वयोवृद्ध कांग्रेसी नेता विजय सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि उनके साथ सड़क को लेकर क्रूर मजाक किया गया है। नदी के दूसरी तरफ सड़क से वंचित गांवों तक सड़क बना दी है, परंतु गोरी नदी पर मोटर पुल निर्माण नहीं कर सड़क किसी मतलब की नहीं है। पुल के लिए जनता बार-बार आंदोलन करती है लोनिवि डीडीहाट पुल के टेंडर लगने की बात करती है। हर बाद एक माह के भीतर पुल निर्माण का भरोसा दिलाया जाता है।

धामी ने कहा कि अब जनता विभाग के झूठे आश्वासन पर भरोसा करने वाली नहीं है। सात गांवो की पांच हजार की आबादी सड़क सुविधा के लिए तरस चुकी है। प्रदेश सरकार और लोनिवि जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने होली के बाद एक अप्रैल से पुल को लेकर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि मवानी, दवानी, आलम, दारमा, मदरमा, धामी गांव सहित सभी गांवों की जनता झूला पुल बेमियादी धरना प्रारंभ करेगी। प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महामंत्री जगत सिंह खाती, यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक तिवारी, किशन सिंह, कुंवर सिंह, जसपाल सिंह, भीम सिंह सहित दो दर्जन ग्रामीण शामिल थे।

chat bot
आपका साथी