कोविड जांच सेंटरों में बैठने की सुविधा न पीने के पानी का इंतजाम

कोरोना जांच सेंटरों में जांच के लिए पहुंच रहे लोगों के लिए कोई व्यवस्थाएं नहीं की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:01 PM (IST)
कोविड जांच सेंटरों में बैठने की सुविधा न पीने के पानी का इंतजाम
कोविड जांच सेंटरों में बैठने की सुविधा न पीने के पानी का इंतजाम

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: कोरोना जांच सेंटरों में जांच के लिए पहुंच रहे लोगों के लिए कोई व्यवस्थाएं नहीं की गई है। लोगों को घंटों धूप में खड़े रहना पड़ रहा है। सेंटरों में न बैठने की सुविधा है और नहीं पीने के पानी का इंतजाम।

संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब लोग बड़ी संख्या में जांच के लिए पहुंच रहे हैं। मुख्यालय में क्षय रोग चिकित्सालय में जांच सेंटर बनाया गया है, जहां सुबह आठ बजे से ही लोग पहुंच रहे हैं। जांच के लिए आ रहे लोगों के बैठने के लिए कोई इंतजाम नहीं हैं। लोगों को धूप में खड़ा रहना पड़ रहा है। बुधवार को जांच के लिए आई एक युवती को काफी देर खड़े रहने के चलते चक्कर आ गया। सेंटर में पीने के पानी का भी कोई इंतजाम नहीं है, जिसके चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगदीश कुमार ने कहा है कि जांच सेंटरों में प्रात: नौ बजे से जांच शुरू की जाए। जांच के लिए आने वाले लोगों के बैठने और पेयजल का इंतजाम कराया जाए। ========= ग्राम पंचायत पौंण में बनाया जाए टीकाकरण केंद्र

पिथौरागढ़: न्याय पंचायत गणकोट के अंतर्गत टीकाकरण केंद्र दूरस्थ बनाए जाने पर ग्रामीणों ने नाराजगी प्रकट की है। इस संबंध में ग्रामीणों ने बुधवार को मुख्य चिकित्साधिकारी से मुलाकात कर उन्हें समस्या से अवगत कराया और टीकाकरण केंद्र को ग्राम पंचायत पौंण में बनाए जाने की मांग की।

बुधवार को ग्राम प्रधान संगठन की विण ब्लॉक अध्यक्ष व ग्राम प्रधान पौंण जानकी वल्दिया के नेतृत्व में पौंण, हुड़ेती, पपदेव के ग्रामीणों का प्रतिनिधि मंडल मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पहुंचा। यहां उन्होंने सीएमओ डा. एचसी पंत को समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि न्याय पंचायत गणकोट के अंतर्गत पौंण, हुड़ेती, बड़ोली पपदेव, टकाड़ी गांव आते हैं और इनका टीकाकरण केंद्र विषाढ़ बनाया गया है, जो कि इन ग्राम पंचायतों से काफी दूर विपरीत दिशा में है। जबकि ग्राम पंचायत पौंण इन सभी गांवों के केंद्र बिंदु पर स्थित है। पौंण ग्राम पंचायत में टीकाकरण केंद्र बनाए जाने से क्षेत्र के समस्त ग्रामीणों को इसका लाभ मिल पाएगा।

chat bot
आपका साथी