पंचायत प्रतिनिधियों ने विकासखंड कार्यालय में लगाए ताले

स्थायीकरण सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत मनरेगा कर्मियों के समर्थन में पंचायत प्रतिनिधियों ने विकासखंड कार्यालय में सांकेतिक तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:39 PM (IST)
पंचायत प्रतिनिधियों ने विकासखंड कार्यालय में लगाए ताले
पंचायत प्रतिनिधियों ने विकासखंड कार्यालय में लगाए ताले

संवाद सूत्र, गंगोलीहाट : स्थायीकरण सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत मनरेगा कर्मियों के समर्थन में पंचायत प्रतिनिधियों ने विकासखंड कार्यालय में सांकेतिक तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। पंचायत प्रतिनिधियों ने एक सप्ताह के भीतर मनरेगा कर्मियों की समस्याओं का समाधान नहीं होने पर उग्र आंदोलन की धमकी दी है।

सोमवार को ग्राम प्रधान संगठन अध्यक्ष मुकेश जोशी के नेतृत्व में विकासखंड कार्यालय में तालाबंदी के बाद पंचायत प्रतिनिधियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि विगत डेढ़ दशक से सेवाएं दे रहे मनरेगा कर्मियों की सरकार लगातार उपेक्षा कर रही है। स्थायीकरण, ग्रेड-पे, स्वास्थ्य व बीमा सुविधा की मांग कर रहे मनरेगा कर्मियों को सिर्फ कोरे आश्वासन दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर मनरेगा कर्मियों की मांगों की ओर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया तो प्रधान संगठन, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व जिला पंचायत के सदस्यों को अनिश्चितकालीन तालाबंदी करने को बाध्य होना पड़ेगा।

इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य सुगड़ी कल्याण राम, ज्येष्ठ उपप्रमुख जगत सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य उप्राड़ा जितेंद्र सिंह महरा, क्षेत्र पंचायत सदस्य चिटगल चंद्रशेखर पंत, ग्राम प्रधान मनोज आर्य आदि शामिल थे।

उधर पिथौरागढ़ के स्कूलों में नया सत्र प्रारंभ होते ही विद्यालयों को लेकर दुष्प्रचार का सिलसिला जारी हो चुका है। नगर में पैंतीस वर्षो से संचालित एक निजी विद्यालय के बारे में किए जा रहे दुष्प्रचार से विद्यालय परिवार और अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है।

नगर में विस्डम नर्सरी स्कूल पैंतीस वर्षो से संचालित है। वर्तमान में प्रतिस्पद्र्धा की दौड़ में विद्यालय को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। इसके चलते विद्यालय परिवार परेशान है। विद्यालय की प्रधानाचार्य बीना दत्ता ने प्रशासन से दुष्प्रचार करने वालों का पता लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा है प्रतिवर्ष नए सत्र के आरंभ होते ही विद्यालय के बारे में इस तरह का दुष्प्रचार किया जाता है। उन्होंने प्रशासन से दुष्प्रचार करने वालों का पता लगाकर सख्त कार्यवाही की मांग की

है।

chat bot
आपका साथी