बरात घर में 100 बेड का कोविड सेंटर तैयार करेगी पालिका

पिथौरागढ़ नगरपालिका प्रशासन ने निर्माणाधीन बरात घर में कोविड-सेंटर बनाने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:40 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:40 PM (IST)
बरात घर में 100 बेड का कोविड सेंटर तैयार करेगी पालिका
बरात घर में 100 बेड का कोविड सेंटर तैयार करेगी पालिका

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : नगरपालिका प्रशासन ने निर्माणाधीन बरात घर में कोविड-सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। बरात घर में संक्रमितों के लिए 100 बेड लगाए जाएंगे। दूरदराज से मरीजों के साथ आ रहे तीमारदारों के लिए पालिका ने रैन बसेरा खोल दिया है। तीमारदार रैन बसेरे में निश्शुल्क रह सकेंगे।

पालिकाध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत ने बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए सोमवार को पालिका सभासदों के साथ वचुर्अल बैठक की। बैठक में पालिका के माध्यम से संक्रमण की रफ्तार को कम करने और संक्रमित लोगों और उनके परिजनों तक सुविधाएं पहुंचाए जाने को लेकर चर्चा हुई। बैठक में तय हुआ कि पालिका अपने संसाधनों से भाटकोट क्षेत्र में निर्माणाधीन बरात घर में 100 बेड को कोविड सेंटर बनाएगी। मेडिकल सुविधा के लिए प्रशासन और स्वास्थ विभाग से सहयोग लिया जाएगा।

पालिकाध्यक्ष रावत ने कहा कि जिले के दूरदराज के क्षेत्रों से कोरोना संक्रमित जिला मुख्यालय पहुंच रहे हैं, इनके भोजन-पानी और आवास की समस्या को देखते हुए पालिका ने सोमवार से रैन बसेरा खोल दिया गया है। इसमें तीमारदार निश्शुल्क रहेंगे। पालिका इन्हें टिफिन उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा इस विषम काल में जिन लोगों को भोजन आदि में दिक्कत आ रही है वह लोग भी नगरपालिका के माध्यम से निश्शुल्क टिफिन ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि नगर में सैनिटाइजेशन तेज करने के लिए प्रत्येक वार्ड के लिए पृथक सैनिटाइजेशन मशीन खरीदी जा रही है। मोहल्ला स्वच्छता समिति के माध्यम से वार्डो में सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। उन्होंने नगर के लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने के मानकों का पालन करने की अपील की है।

बैठक में सभासद अनिल माहरा, दिनेश कापड़ी, ललित पुनेड़ा, बसंत कुमार, नीरज कुमार, अनिल जोशी, दीपा राणा, दिनेश सौन, विक्की वाल्मीकि, राधिका लुंठी आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी