छात्रों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

जासं पिथौरागढ़ सरकारी अस्पतालों में उपचार की दरों में वृद्धि को लेकर रोष बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Sep 2019 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 27 Sep 2019 10:51 PM (IST)
छात्रों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला
छात्रों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

जासं, पिथौरागढ़: सरकारी अस्पतालों में उपचार की दरों में वृद्धि को लेकर रोष बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को छात्रों ने सरकार के इस फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन भेज कर तत्काल इस निर्णय को वापस लेने की मांग की है।

प्रदेश सरकार पुतला फूंकते हुए छात्र नेताओं ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्र में अस्पताल डॉक्टरों और आवश्यक सुविधाओं के अभाव में संचालित हो रहे हैं। रोगियों को समुचित उपचार नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते रोगियों को निजी अस्पतालों में जाकर महंगा उपचार कराना पड़ता है। गरीब रोगियों को समुचित उपचार तक नहीं मिल पाता है। इधर अब सरकारी अस्पतालों में भी उपचार की दरें बढ़ा दिए जाने से आम आदमी के सम्मुख अपना उपचार कराने की समस्या पैदा हो गई है।

छात्रों ने कहा कि सरकार को सरकारी चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार करना था परंतु उपचार की दरें बढ़ा दी गई । सरकार के इस कदम को असंवेदनशील बताते हुए तत्काल इस निर्णय को वापस लेने की मांग की गई। वक्ताओं ने कहा कि सीमांत जिले में जिला अस्पताल जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है जहां पर सुविधाओं का घोर अभाव है। जनता सुविधाएं बढ़ने की आस में थी इधर उपचार दरें बढ़ने से जनता परेशान है। इस अवसर पर सरकार से जिला अस्पताल में पर्याप्त चिकित्सकों और चिकित्सकीय उपकरणों की मांग की गई। ऐसा नहीं होने पर जनता को साथ लेकर चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी गई। प्रदर्शन करने वालों मे पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महेंद्र सिंह रावत, राकेश जोशी, आशीष आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी