स्पो‌र्ट्स कालेज के लिए जमीन देने के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिल रहा काम

स्पो‌र्ट्स कालेज के लिए सैकड़ों नाली भूमि उपलब्ध कराने वाले लेलू गांव के ग्रामीणों को काम नहीं मिल रहा हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:45 PM (IST)
स्पो‌र्ट्स कालेज के लिए जमीन देने के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिल रहा काम
स्पो‌र्ट्स कालेज के लिए जमीन देने के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिल रहा काम

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: स्पो‌र्ट्स कालेज के लिए सैकड़ों नाली भूमि उपलब्ध कराने वाले लेलू गांव के ग्रामीणों को निर्माण कार्य में काम नहीं दिया जा रहा है। नाराज ग्रामीणों ने गुरू वार को मुख्यालय पहुंचकर यह मामला जिलाधिकारी के सामने रखा।

ग्रामीणों ने कहा कि ग्रामीणों ने स्पो‌र्ट्स कालेज के लिए भूमि इस शर्त पर उपलब्ध कराई थी। निर्माण कार्य में उन्हें भी काम दिया जाएगा। कांग्रेस शासनकाल में शुरू आत में ग्रामीणों को कार्य दिए गए, लेकिन वर्तमान में ग्रामीणों को काम देने पर अघोषित रोक लगा दी गई है। ग्रामीणों ने कहा कि कोविड काल में गांव के तमाम युवक गांव वापस लौटे हैं। गांव में स्पो‌र्ट्स कालेज का कार्य चल रहा है, जिसमें बाहरी मजदूरों को काम दिया जा रहा है, लेकिन स्थानीय लोगों की उपेक्षा की जा रही है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को जमीन के लिए प्रशासन और ग्रामीणों के बीच हुए समझौते की कापी दिखाई और मांग की कि समझौते के अनुरू प ग्रामीणों को काम दिया जाए। जिलाधिकारी ने इस मामले में उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जिलाधिकारी से मिलने वालों में पूर्व विधायक मयूख महर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, ऋषेंद्र महर, हीरा सिंह, रघुवर गिरी, प्रकाश लाल, राकेश पंत, शमशेर सिंह इगराल आदि शामिल थे।

जिलाधिकारी से मिलने के बाद ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें काम नहीं दिया गया तो वे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। ======== बढ़ती महंगाई के विरोध में बलुवाकोट में यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

बलुवाकोट: पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में यूथ कांग्रेस व व्यापारियों ने प्रदर्शन कर आक्रोश प्रकट किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा शासनकाल में बढ़ती महंगाई से आम जनता का जीना मुहाल हो चुका है। कार्यकर्ताओं ने शीघ्र महंगाई पर लगाम नहीं लगाने पर जनता को साथ लेकर सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।

गुरु वार को यूथ कांग्रेस जिला महासचिव पंकज मेहरा के नेतृत्व में बलुवाकोट बाजार में एकत्र कार्यकर्ताओं व स्थानीय ग्रामीण व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आम जनता को अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली भाजपा सरकार के शासनकाल में महंगाई चरम पर पहुंच चुकी है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस व खाद्यान्न पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं। इससे महिलाओं की रसोई का बजट बिगड़ चुका है। गरीब को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो पा रही है। प्रदर्शन करने वालों में क्षेत्र पंचायत सदस्य पुष्कर राम वर्मा, रोशनी देवी, मोती राम, बलदेव सिंह बोरा, गोपाल सिंह, रतन राम, परवीन सिंह, गोपाल भट्ट, कल्याण सिंह, लाल सिंह, हरीश, संदीप, सुरेश, प्रांजल आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी