डीएम की बैठक में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय

डीएम की बैठक में 72 वें गणतंत्र दिवस की रू परेखा प्रशासन ने तय कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:47 PM (IST)
डीएम की बैठक में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय
डीएम की बैठक में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: 72 वें गणतंत्र दिवस की रू परेखा प्रशासन ने तय कर ली है। इस वर्ष गणतंत्र दिवस को लेकर सफाई पर विशेष फोकस रखा जाएगा। वहीं पुलिस लाइन में मुख्य परेड का आयोजन होगा।

जिलाधिकारी डा. विजय कुमार जोगदंडे की अध्यक्षता में हुई बैठक में गणतंत्र दिवस परेड का खाका खींचा गया। जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष नगरीय क्षेत्र में नगर पालिका सफाई अभियान चलाएगी। अन्य इलाकों को संबंधित विभाग गोद लेंगे और सफाई अभियान चलाएंगे। सफाई अभियान से पहले और बाद का फोटो प्रशासन को उपलब्ध कराना होगा। बढि़या काम करने वाले विभागों को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि गणतंत्र दिवस अपन विभागीय भवनों, कार्यालयों में लाइटिंग के लिए महिला समूहों द्वारा तैयार किए जाने वाले एलइडी बल्ब ही खरीदे जाए ताकि महिला कामगारों को प्रोत्साहन मिल सके। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के बाद हाथ में फहराए जाने वाले राष्ट्रीय ध्वज इधर-उधर फेंक दिए जाते हैं। इसे देखते हुए एसडीएम और नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इन झंडों को एकत्र कर उनका उचित ढंग से निस्तारण करें। झंडारोहण प्रात: 9.30 बजे होगा और पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान सभी को कोविड गाइडलाइन का पूर्ण पालन करना अनिवार्य होगा। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन और मास्क पहनना भी अनिवार्य होगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल, जिला शिक्षाधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ले. कर्नल पीसी भट्ट सहित विभिन्न विभागों ककेतमाम अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी