पिथौरागढ़ व चम्पावत में निधन के दूसरे दिन भी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा को श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़े लोग

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के निधन के दूसरे दिन भी सीमांत जिलों में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:55 PM (IST)
पिथौरागढ़ व चम्पावत में निधन के दूसरे दिन भी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा को श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़े लोग
पिथौरागढ़ व चम्पावत में निधन के दूसरे दिन भी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा को श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़े लोग

संवाद सूत्र, थल : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश के निधन का समाचार मिलते ही उनके पैतृक गांव दशौली (दोड़ू) में भी शोक की लहर दौड़ गई। ग्रामीणों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए इसे उत्तराखंड की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति बताया है।

80 वर्षीय इंदिरा हृदयेश के पूर्वज लगभग 600 साल पूर्व दशौली से पीलीभीत चले गए थे। इसके बाद वह हल्द्वानी में बस गए। वर्तमान में दिवंगत इंदिरा हृदयेश के पिता की कोई भी पीढ़ी भले ही दशौली नहीं रहती है, फिर भी वह अपने गृह क्षेत्र को कभी नहीं भूलीं। पूर्वजों द्वारा दी गई सीख का अनुसरण करते हुए वह समय-समय पर अपने गृह क्षेत्र में आती थीं। इंदिरा की अपनी कुल देवी पांखू क्षेत्र में स्थित न्याय की देवी मां कोटगाड़ी पर गहरी आस्था थी। मंदिर में पूजा-अर्चना कर वह मां का आशीर्वाद लेती थीं। वह आखिरी बार वर्ष 2017 में कोटगाड़ी मंदिर आई थीं।

---

नेता प्रतिपक्ष के के निधन पर जताया शोक

संस, चम्पावत/लोहाघाट : नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश हृदेयश के निधन पर सोमवार को ब्लॉक व नगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं शोक सभा का आयोजन किया। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धाजंलि अर्पित की।

चम्पावत में जिलाध्यक्ष पूरन कठायत एवं यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सूरज प्रहरी ने शोक जता कहा कि शिक्षक नेता के रूप में राजनीति में कदम रख जो मुकाम इंदिरा जी ने हासिल किया, वह महिला शक्ति के लिए भी प्रेरणादायी है। उत्तराखंड राज्य गठन के बाद जिस अनुभव एवं ज्ञान के आधार पर राज्य के विकास की रूपरेखा तय की, उसे उत्तराखंड के लोग हमेशा याद रखेंगे। शोक सभा में विकास साह जिला महामंत्री, उमेश खर्कवाल पूर्व पीसीसी, प्रकाश बोहरा ब्लॉक अध्यक्ष हरगोविंद बोहरा प्रदेश महासचिव सेवादल, हरीश चौधरी जिला अध्यक्ष काग्रेस सेवादल, रोहित बिष्ट सभासद, प्रताप सिंह महराना ग्राम प्रधान, अशोक कार्की, तारा दत्त जोशी, भुवन चंद्र, गोपाल बिष्ट आदि उपस्थित रहे। वहीं लोहाघाट में जिला कांग्रेस प्रवक्ता शैलेंद्र राय, पूर्व जिलाध्यक्ष ओंकार धौनी, लोकेश पांडेय, चांद बोहरा, रमेश मेहता, उमेद सिंह, भुवन चौबे, प्रदीप देव, निक्कु जोशी, मदन राम आदि मौजूद रहे। इधर, बाराकोट में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष प्रहलाद सिंह अधिकारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शोक सभा का आयोजन कर श्रद्धाजंलि अर्पित की।

chat bot
आपका साथी