पांच माह से नलों से नहीं टपका पानी

संवाद सूत्र, मुनस्यारी: दो जुलाई की आपदा के बाद अभी तक नगर के मल्ला घोरपट्टा में नलों से पा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Dec 2018 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 20 Dec 2018 10:45 PM (IST)
पांच माह से नलों से नहीं टपका पानी
पांच माह से नलों से नहीं टपका पानी

संवाद सूत्र, मुनस्यारी: दो जुलाई की आपदा के बाद अभी तक नगर के मल्ला घोरपट्टा में नलों से पानी नहीं टपका है। पांच माह बीतने के बाद भी मल्ला घोरपट्टा में पानी नहीं आने से नाराज कुछ महिलाएं एसडीएम कार्यालय पर पहुंची और उन्होंने प्रदर्शन किया।

दो जुलाई को बादल फटने से मची तबाही में मुनस्यारी नगर की पेयजल आपूर्ति ठप हो गई थी। जल संस्थान द्वारा बाद में लाइनों को जोड़ कर पेयजल आपूर्ति कराई। मल्ला घोरपट्टा को छोड दिया। मल्ला घोरपट्टा के वाशिंदे नलों में पानी की प्रतीक्षा कर रहे थे। दिसंबर माह के आधे से ही अधिक गुजर जाने के बाद भी मल्ला घोरपट्टा के लिए जाने वाली पेयजल लाइन आज तक नहीं जोड़ी गई है। मल्ला घोरपट्टा के लोग दूसरे स्थानों पर जाकर पानी भर रहे हैं। गुरु वार को भी पानी नहीं आने से नाराज महिलाएं दस बजे एसडीएम कार्यालय पहुंच गई।

एसडीएम कार्यालय के सम्मुख महिलाओं ने नारेबाजी की गई। तहसीलदार ललित मोहन तिवारी को अपनी समस्या बताई। तहसीलदार ने मौके से ही जल संस्थान के अधिकारियों को फोन कर मल्ला घोरपट्टा की पेयजल आपूर्ति सुचारु करने के निर्देश दिए। प्रदर्शन करने वाली महिलाओं में हीरा देवी, सुंदरी देवी, मथुरा देवी, ,सीता देवी, भागीरथी देवी, आनंदी देवी और लोक बहादुर जंगपांगी शामिल थे। आपदा के बाद अभी तक नहीं सुधरी व्यवस्थाएं

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं के लिए अभी भी नागरिकों को जिला मुख्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है। पेयजल व सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं को लोग यहां तरस रहें है। आपदा की वजह इन इलाकों में बड़े पैमाने पर क्षति पहुंची थी। सरकार जल्द इन इलाकों में नागरिक सुविधाओं को लाने की बात कह रही थी लेकिन अभी तक ये इलाकें अपनी समस्याएं के चलते अलग- थलग पड़े हुए हैं।

chat bot
आपका साथी