पिथौरागढ़ की निकिता ने जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

पिथौरागढ़ सीमांत जिले की होनहार बॉक्सर निकिता चंद ने नेशनल जूनियर बॉक्सिंग स्पर्धा में गोल्ड जीता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:19 PM (IST)
पिथौरागढ़ की निकिता ने जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड
पिथौरागढ़ की निकिता ने जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: सीमांत जिले की होनहार बॉक्सर निकिता चंद ने नेशनल जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में हरियाणा की बॉक्सर को 4-1 से शिकस्त दी।

हरियाणा के सोनीपत में 25 से 31 जुलाई तक आयोजित नेशनल जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता के 57 से 60 किलोभार वर्ग में तेलगांना, तमिलनाडु और राजस्थान के बॉक्सरों को पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बनाई। फाइनल में उनका मुकाबला हरियाणा के बॉक्सर से हुआ जिसे उन्होंने 4-1 के अंतर से शिकस्त देकर स्वर्ण पदक जीता। निकिता के स्वर्ण पदक जीतने की जानकारी मिलते ही उनके विद्यालय पीएनएफ पब्लिक स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रबंधक दिशांत अरोरा, प्रधानाचार्य अनीता जोशी ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि उनके विद्यालय पहुंचने पर भव्य स्वागत किया जाएगा।

निकिता की इस शानदार सफलता से सीमांत जिले के खेल जगत में खुशी का माहौल है। पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, विधायक चंद्रा पंत, जिलाधिकारी आनंद स्वरू प, जिला क्रीड़ा अधिकारी संजीव पौरी ने निकिता को शुभकामनाएं दी हैं। ======= स्टेडियम बनबसा ने नानकमत्ता को हराया

बनबसा: शारदा कप फुटबाल नाइन ए साइड प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में स्टेडियम बनबसा ने नानकमत्ता को सात-0 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

कैनाल के मैदान में फुटबाल प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले का शुभारंभ मुख्य अतिथि बीडीसी सदस्य प्रेम सिंह ज्याला ने खिलाडियों का परिचय प्राप्त कर किया। इस मौके पर उन्होने खिलाड़ियों से नशे से दूर रहने की अपील की। प्रतियोगिता का दूसरा मैच बनबसा स्टेडियम और नानकमत्ता के बीच खेला गया। एक तरफा मुकाबले मे बनबसा स्टेडियम ने नानकमत्ता को सात- 0 से हरा दिया। बनबसा स्टेडियम की ओर से सबसे अधिक पारस और बिन्नी चंद ने दो - दो गोल किए। मैच में रेफरी की भूमिका बॉबी खोलिया और लाइनमैन शिवाशु गोस्वामी, मुकुल कुमार रहे। इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष किशन कुमार, संरक्षक प्रकाश गोस्वामी, उस्मान अली, रंजीत बिष्ट, इमरान खान, माखन कश्यप, सूर्यप्रताप, मनीष कश्यप, दीपक भंडारी, आकाश कश्यप आदि समिति के सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी