बिना अनुमति के चल रहा मिक्सोल प्लांट नायब तहसीलदार ने किया सीज

सरकारी भूमि पर बगैर अनुमति के मिक्सोल प्लांट लगाना लोनिवि के ठेकेदार को भारी पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:50 PM (IST)
बिना अनुमति के चल रहा मिक्सोल प्लांट नायब तहसीलदार ने किया सीज
बिना अनुमति के चल रहा मिक्सोल प्लांट नायब तहसीलदार ने किया सीज

संवाद सूत्र, थल: सरकारी भूमि पर बगैर अनुमति के मिक्सोल प्लांट लगाना लोनिवि के ठेकेदार को भारी पड़ गया। विकासखंड बेरीनाग के पांखू क्षेत्र के गेलधिगाड़ा में तहसील प्रशासन ने एक मिक्सोल प्लांट को सीज कर दिया। साथ ही मौके पर प्लांट में लगी निर्माण सामग्री भी जब्त कर दी।

वर्तमान में लोनिवि बेरीनाग द्वारा थल-पांखू सड़क में डामरीकरण कार्य किया जा रहा है। इसके लिए निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार द्वारा पांखू क्षेत्र के गेलधिगाड़ा में सरकारी भूमि में बगैर अनुमति के मिक्सोल प्लांट लगाकर कार्य किया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर शुक्रवार को नायब तहसीलदार हिमांशु जोशी के नेतृत्व में राजस्व टीम स्थल पर पहुंची। मौके पर ही टीम ने 60 घन मीटर रोड़ी, 8 घनमीटर रेता/बजरी, एक मिक्सोल मशीन व एक मिक्सर मशीन को सीज कर दिया। इसके अलावा 6 घरेलू सिलिंडर व 1 कॉमर्शियल सिलिंडर भी पकड़ कर गैस गोदाम बेरीनाग में जब्त कर दिया। इन सिलिंडरों का उपयोग मिक्सोल प्लांट में किया जा रहा था। टीम में राजस्व उपनिरीक्षक संजीव द्विवेदी, मनीष प्रसाद भट्ट, संजय रावत शामिल थे।

======

पेयजल समस्या को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

लोहाघाट : पाटी क्षेत्र में लगातार गहरा रहे पेयजल समस्या को लेकर जन प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को तहसील के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। पूर्व ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख चतुर सिंह मेहता के नेतृत्व में भेजे ज्ञापन में ग्रामीणों कहना है कि सर्दियों के सीजन में क्षेत्र में पानी परेशानी का समना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर जल संस्थान के अधिकारियों को कई बार ज्ञापन सौंप दिया है, फिर भी समस्या जस की तस बनी हुई है। क्षेत्र के लोग सुबह से शाम तक प्राकृतिक जल स्रोत में नंबर लगाकर पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। ज्ञापन में लक्ष्मी दत्त,राम सिंह, दीपेंद्र, ललित मोहन, कमल भट्ट, खुशाल सिंह, कमल भट्ट, कमल, मदन आदि के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी