पेयजल मंत्री विशन चुफाल ने पीड़ित स्वजनों को दिया आर्थिक मदद का आश्वासन

सरयू नदी में डूबकर मृत किशोरों के स्वजनों को पेयजल मंत्री विशन चुफाल ने मदद का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:14 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:38 PM (IST)
पेयजल मंत्री विशन चुफाल ने पीड़ित स्वजनों को दिया आर्थिक मदद का आश्वासन
पेयजल मंत्री विशन चुफाल ने पीड़ित स्वजनों को दिया आर्थिक मदद का आश्वासन

संसू, गणाईगंगोली: बीते दिनों सेराघाट में सरयू नदी में नहाने के दौरान डूब कर मृत पांच किशोरों के परिजनों से मिल कर पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने ढांढस बताया।

बीते सप्ताह सेराघाट में सरयू नदी में नहाने के दौरान कूना गांव के पांच किशोरों की डूबकर मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से गांव में शोक बना हुआ है। शनिवार को प्रदेश के पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल स्थानीय विधायक मीना गंगोला के साथ कूना गांव पहुंचे। जहां पर उन्होंने मृतक स्वजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। मंत्री के पहुंचते ही मृतकों के स्वजन उनके सम्मुख फफक-फफक कर रो पड़े । इस मौके पर पेयजल मंत्री ने स्वजनों को ढांढस बंधाया और स्वजनों को आर्थिक मदद प्रदान कराने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर पेयजल मंत्री के साथ बेरीनाग के पूर्व ब्लॉक प्रमुख खुशाल सिंह भंडारी, पूरन चंद्र उपाध्याय, पूर्व मंडल अध्यक्ष रवींद्र बनकोटी, राजेंद्र उपाध्याय, हेमंत उपाध्याय, कुंदन डसीला, मोहन जोशी, गोविंद जोशी मौजूद थे। ======== पूर्व विधायक आर्य ने की कूना गांव में मृतक किशोरों को मुआवजा देने की मांग संसू, बेरीनाग: वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक नारायण राम आर्य ने बीती दिनों गणाई-गंगोली क्षेत्र के कुना गांव में सरयू नदी में नहाने के दौरान डूबे पांच किशोरों की मौत पर गहरा दु:ख जताया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मृतक किशोरों के स्वजनों को दस-दस लाख का मुआवजा देने की मांग की है। आर्य ने कहा कि मृतक किशोर गरीब परिवारों से हैं। प्रदेश सरकार को आपदा मद से पीड़ित परिवारों की सहायता करनी चाहिए। ========== निर्माण कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : चुफाल

बेरीनाग: पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने बेरीनाग व चौकोड़ी क्षेत्र की जनता के लिए निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्माण कार्य समय से पूरा करने के निर्देश दिए।

पेयजल मंत्री चुफाल ने स्थानीय लोनिवि विश्राम गृह में जल निगम व जलसंस्थान के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने दोनों विभागों के अधिकारियों से बेरीनाग क्षेत्र की गोरघटिया पोसा-पोस्तोला और चौकोड़ी क्षेत्र के लिए निर्माणाधीन बरड़गाड़ पेयजल योजना के प्रगति कार्य के बारे में जानकारी हासिल की। चुफाल ने कहा कि यह दोनों ही योजनाओं क्षेत्र की जनता के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, जिनका समय पर पूरा करना जरू री है, ताकि क्षेत्र की जनता को पेयजल संकट का सामना न करना पड़े। इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष हरीश कोरंगा ने पेयजल मंत्री से बरड़गाड़ चौकोड़ी पेयजल योजना में घटिया निर्माण कार्य की शिकायत की। जिस पर पेयजल मंत्री चुफाल ने नाराजगी जताते हुए कहा कि निर्माण कार्य में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में विधायक मीना गंगोला, एसडीएम अभय प्रताप सिंह, तहसीलदार हिमांशु जोशी, जलसंस्थान के अवर अभियंता महेश रौतेला, भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज बिष्ट, डा. चंद्रशेखर पाठक, गणेश उपाध्याय, कृपाल रौतेला, हरीश चुफाल, खुशाल भंडारी, हीरा सिंह कार्की, किशन लाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी