विधायक हरीश धामी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण

तहसील बंगापानी और मुनस्यारी के विभिन्न क्षेत्रों में आई आपदा का विधायक हरीश धामी ने तहसीलदार संग निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:04 PM (IST)
विधायक हरीश धामी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण
विधायक हरीश धामी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण

संसू, मदकोट: तहसील बंगापानी और मुनस्यारी के विभिन्न क्षेत्रों में आई आपदा का विधायक हरीश धामी ने तहसीलदार के साथ निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने प्रशासन से आपदा प्रभावितों की मदद के लिए तत्काल कार्य करने की मांग की ।

तहसील बंगापानी के कई गांव आपदा की चपेट में आ चुके हैं। घुरु ड़ी गांव गोरी नदी के कटाव से आसन्न संकट में है। गांव के आठ परिवार सुरक्षित स्थानों पर रखे गए हैं। गांव की सैकड़ों नाली कृषि भूमि गोरी नदी में समा चुकी है। गोरी नदी का बहाव गांव की तरफ होने से गांव पूरी तरह खतरे की जद में आ चुके है। लुम्ती के पास सड़क बह चुकी है। पैदल मार्ग ध्वस्त हो चुके हैं। ग्रामीण गांवों में ही कैद होकर रह गए हैं। जौलजीबी-मदकोट-मुनस्यारी मार्ग बंद है।

रविवार को विधायक हरीश धामी तहसीलदार के साथ पैदल चल कर आपदा प्रभावित गांवों तक पहुंचे और उन्होंने आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया। विधायक ने तहसील बंगापानी के घुरुड़ी, लुम्ती, मौरी, बागीचाबगड़ में गोरी नदी से हुए कटाव का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने प्रभावित से मिल कर उनकी समस्याएं सुनीं। तहसील प्रशासन से गांवों को आपदा से बचाने के लिए ठोस कार्यवाही करने को कहा। विधायक ने कहा कि बीत वर्ष भी इन गांवों में आपदा ने कहर बरपाया था। प्रशासन से सुरक्षा के उपाय करते हुए आपदा प्रभावितों को तत्काल राहत देने को कहा है। ======== विधायक फत्र्याल ने नुकसान का लिया जायजा

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : विधायक पूरन सिंह फत्र्याल ने रविवार को विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लगातार हो रही बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने आपदा प्रबंधन मंत्री को पत्र भेजकर क्षेत्र की स्थिति से अवगत कराया। उनका कहना था कि लगातार बारिश होने से आवासीय मकान, आंगन, सुरक्षा दीवार, गोशाला, उपजाऊ भूमि को खासा नुकसान हुआ है। बारिश से हुए नुकसान का एसडीएम से आकलन कराते हुए पीड़ितों को राहत दिलाई जाए। विधायक ने आपदा की नियमावली में संशोधन कर लोगों को व्यक्तिगत नुकसान का भी मुआवजा देने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी