महानंदा क्रिकेट क्लब नामिक ने जीता मां नंदा ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट

लगभग नौ हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित मुनस्यारी के अंतिम गांव नामिक में आयोजित मां नंदा ओपन क्रिकेट स्पर्धा संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:13 PM (IST)
महानंदा क्रिकेट क्लब नामिक ने जीता मां नंदा ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट
महानंदा क्रिकेट क्लब नामिक ने जीता मां नंदा ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट

संवाद सूत्र, मुनस्यारी: लगभग नौ हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित मुनस्यारी के अंतिम गांव नामिक में आयोजित मां नंदा ओपन क्रिकेट प्रतियोगिता महानंदा क्रिकेट क्लब नामिक ए ने जीता। फाइनल मैच में उसने लाहुर क्रिकेट क्लब को हराया।

अति दूरस्थ नामिक में युवा कमेटी नामिक के तत्वावधान में आयोजित फाइनल मैच में टॉस जीतकर महानंदा क्रिकेट क्लब ने गेंदबाजी का निर्णय लिया। लाहुर क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर तीन गेंदों में 134 रन बना कर आलआउट हो गई। लाहुर क्लब के बल्लेबाज गौरव पांडा ने 76 रन का योगदान दिया। जवाब में उतरी महानंदा क्रिकेट क्लब ए 14 ओवर पांच गेंद में पांच विकेट खोकर लक्ष्य पूरा कर मैच अपने नाम किया। टीम की तरफ से महेश कुमार ने शानदार 68 रनों की पारी खेली। टीम के गेंदबाज भवान राम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके।

महानंदा नामिक की टीम के महेश कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार एक हजार रु पये नकद दिया गया। फेयर प्ले का अवार्ड लाहुर की टीम को मिला। वेस्ट बल्लेबाज का अवार्ड लाहुर की टीम के खिलाडृी गौरव पांडा को दिया गया। गौरव ने पूरे टूर्नामेंट में 350 रन बनाए। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का अवार्ड नामिक के भवान राम को दिया गया। गौरव ने टूर्नामेंट में 18 विकेट लिए । सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का अवार्ड नामिक के खिलाडृी दीपक जैम्याल को दिया गया। मैन ऑफ दि टूर्नामेंट का अवार्ड लाहुर क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी ईश्वर पांडा को दिया गया। ईश्वर ने टूर्नामेंट में 16 विकेट लिए और 150 रन बनाए।

इस मौके पर विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की गई। इस मौके पर ग्राम प्रधान तुलसी देवी जैम्याल, क्षेपंस दमयंती देवी, पूर्व बीडीसी सदस्य लक्ष्मण सिंह जैम्याल सहित समस्त ग्रामीण, युवा क्लब के सदस्य उपस्थित रहे। क्रिकेट टूर्नामेंट में 28 टीमों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें चार टीमें नामिक गांव की ही थी।

chat bot
आपका साथी