धारचूला में भी रसोई गैस संकट

गैस प्लांट से गैस सिलिंडरों की आवक कम होने से अब जिले के सभी स्थानों पर संकट गहराने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:21 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:21 PM (IST)
धारचूला में भी रसोई गैस संकट
धारचूला में भी रसोई गैस संकट

संवाद सूत्र, धारचूला: गैस प्लांट से गैस सिलिंडरों की आवक कम होने से अब जिले के सभी स्थानों पर संकट पैदा हो गया है। सीमा छोर पर स्थित धारचूला में जबरदस्त गैस संकट बना हुआ है। यहां पर प्रतिदिन गैस सिलिंडरों के तीन वाहनों की मांग है और बीते दिनों से मात्र एक वाहन पहुंच रहा है। जिसके चलते धारचूला नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में संकट गहरा चुका है।

धारचूला में ग्रामीण क्षेत्र में विगत कई दिनों से गैस सिलिंडरों की कमी बनी हुई है। ग्रामीण क्षेत्र में सिलिंडर आपूर्ति नहीं होने से शुक्रवार को ग्रामीण सिलिंडर भरने के लिए धारचूला गैस गौदाम तक पहुंच गए। सुबह दस बजे तक गैस गोदाम के आगे सैकड़ों लोग सिंलिडर के साथ जमा हो गए। गैस वाहन पहुंचने के बाद भी सिलिंडर नहीं मिलने से ग्रामीण उपभोक्ताओं ने गैस कर्मियों को खरीखोटी सुनाई । उपभोक्ताओं का आरोप था कि नगर में सिलिंडरों की कालाबाजारी हो रही है। प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा है।

उपभोक्ताओं ने कहा सिलिंडर के लिए लाइन लगा कर खड़ा कर दिया जाता है। गैस गोदाम से ही कार्मिक अपने लोगों को सिलिंडर दे रहे हैं। आम उपभोक्ता को घंटों लंबी लाइन में लगने के बाद भी सिलिंडर नहीं मिल रहा है। इस दौरान उपभोक्ताओं ने गैस मैनेजर से तक बहसबाजी की ।

===== धारचूला क्षेत्र में गैस सिलिंडरों की कमी नहीं है। आपूर्ति मांग से कम होने के कारण कुछ कमी हो रही है। बैकलाग कम होता जा रहा है। गैस सिलिंडर वितरण में किसी तरह का पक्षपात नहीं किया जा रहा है।

-मनोज कुमार, प्रबंधक, गैस एजेंसी, धारचूला

====== धारचूला के लिए प्रतिदिन तीन गैस सिलिंडर वाहन आते थे। वर्तमान में मात्र एक वाहन ही पहुंच रहा है। इस संबंध में जिलाधिकारी सहित गैस प्लांट हल्दूचौड़ को भी पत्र भेजकर प्रतिदिन तीन वाहन भेजने को कहा गया है। प्रशासन इस मामले में लगातार कार्रवाई कर रहा है।

- एके शुक्ला , एसडीएम , धारचूला

chat bot
आपका साथी