डाकबंगले के निकट जंगल में लगी आग को स्थानीय लोगों ने बुझाया

जागरण संवाददाता पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय में लोनिवि डाकबंगले के गेट से सटे जंगल में आग लग गई

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:50 PM (IST)
डाकबंगले के निकट जंगल में लगी आग को स्थानीय लोगों ने बुझाया
डाकबंगले के निकट जंगल में लगी आग को स्थानीय लोगों ने बुझाया

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय में लोनिवि डाकबंगले के गेट से सटे जंगल में आग लग गई। आग के विकराल होने से पूर्व मॉर्निंग वॉक पर गए और योग करने वाले लोगों ने आग बुझाई। पिथौरागढ़ और बेरीनाग के जंगलों में आग फैलती जा रही है।

सोमवार की सुबह जब लोग मॉर्निंग वॉक पर जा रहे थे तो नगर से सटे लोनिवि डाकबंगले के गेट के पास जंगल में आग सुलग रही थी। चीड़ के पिरू ल होने से आग तेजी से फैलने लगी। इस स्थान से सौ मीटर दूर गैस गोदाम पड़ता है। इस दौरान सुबह घूमने जाने वाले और यहां पर योग करने वाले लोगों द्वारा समय से आग बुझा दी गई। इसके अलावा पिथौरागढ़, डीडीहाट, थल, बेरीनाग के कई जंगलों में आग लगी है। वन विभाग के अनुसार आग से लगभग 76 हेक्टेयर जंगल चपेट में आए हैं।

सोमवार को दोपहर बाद मौसम में हल्की तब्दीली आई, परंतु क्षेत्र में बारिश नहीं होने से आग के और अधिक फैलने के आसार बने हैं। बेरीनाग के चौड़ी पत्त्ती वाले जंगल भी आग की चपेट में हैं। दिन भर जंगलों से धुंआ उठ रहा है। जिससे आसपास में रहने वाले लोगों के आंखों में जलन की शिकायत रहती है।

======== जंगलों में आग की घटनाओं को रोकने के लिए निकट के क्रू स्टेशनों को अलर्ट किया गया है। कई स्थानों पर लगी आग बुझा दी गई है। ग्रामीणों से भी जंगलों की रक्षा के लिए अपील की जा रही है।

- दिनेश चंद्र जोशी, वन रेंजर, पिथौरागढ़

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी