सड़क की बदहाली से नाराज ग्रामीण बैठेंगे धरने पर

सीमांत तहसील धारचूला के जम्कू गांव को जोड़ने को बनाई गई सड़क की बदहाली के खिलाफ लोग लामबंद हो गए है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 04:05 PM (IST)
सड़क की बदहाली से नाराज ग्रामीण बैठेंगे धरने पर
सड़क की बदहाली से नाराज ग्रामीण बैठेंगे धरने पर

संवाद सूत्र, धारचूला: सीमांत तहसील धारचूला के जम्कू गांव को जोड़ने के लिए बनाई गई सड़क की बदहाली से नाराज ग्रामीणों ने अब धरने पर बैठने का निर्णय लिया है। कई बार शिकायत के बाद भी विभाग की उदासीनता से ग्रामीणों में गहरा आक्रोश है।

जम्कू कालौनी से जम्कू गांव तक 8.5 किमी. सड़क बनाई गई है। सड़क निर्माण के दौरान ही ग्रामीणों ने इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाए थे, निर्माण एजेंसी पीएमजीएसवाई ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। मानसून काल में सड़क बदहाल स्थिति में पहुंच गई है। सड़क जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने के साथ ही मलबे ओर बोल्डर से पट गई है। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क पर आवागमन बेहद मुश्किल हो रहा है। दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। सड़क का मलबा गिरने से ग्रामीणों के खेत खलिहान बर्बाद हो रहे हैं। गांव की पेयजल योजना भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है, जिससे गांव में पेयजल का संकट बना हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को कई बार सड़क की हालत में सुधार के लिए अवगत कराया गया, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है।

तहसील मुख्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने पीएमजीएसवाई के अधिशासी अधिकारी के समक्ष समस्या रखी और सड़क सुधारीकरण की मांग की। अधिशासी अभियंता ने सहायक अभियंता और अवर अभियंता को मौके पर जाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों को समस्या समाधान का भरोसा दिलाया।

chat bot
आपका साथी