इंटर मिनिस्ट्रीयल सेंट्रल टीम ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण

गत दिनों की भारी बारिश से हुए नुकसान का केंद्र की इंटर मिनिस्ट्रीयल सेंट्रल टीम ने जिले के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:43 PM (IST)
इंटर मिनिस्ट्रीयल सेंट्रल टीम ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण
इंटर मिनिस्ट्रीयल सेंट्रल टीम ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: गत दिनों की भारी बारिश से हुए नुकसान का केंद्र की इंटर मिनिस्ट्रीयल सेंट्रल टीम ने जिले के विभिन्न स्थलों का स्थलीय निरीक्षण किया।

गृहमंत्री भारत सरकार अमित शाह के निर्देश पर पांच सदस्यीय टीम द्वारा चारधाम प्रोजेक्ट के अंतर्गत घाट से पिथौरागढ़ तक निर्मित आलवेदर रोड सहित प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्मित सडकों का जायजा लिया। शुक्रवार की सायं गत दिनों की बारिश से मोटर मार्गो, कृषि औद्योनिकी समेत अन्य नुकसान का जायजा लेने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत केंद्र की टीम पहुंची। शुक्रवार देर सायं पांच सदस्यीय टीम ने जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी सहित विभागीय अधिकारियों के साथ जिला मुख्यालय के निकट जीआइसी से सुकौली, चमाली मोटर मार्ग और पिथौरागढ़ से घाट आलवेदर मार्ग का निरीक्षण किया। दोनों मार्ग बीते दिनों की बारिश से कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

इस मौके केंद्रीय टीम ने दोनों मार्गो पर हुए नुकसान का जायजा लिया और अधिकारियों से इस संबंध में मौके पर ही वार्ता कर जानकारी प्राप्त की। शनिवार की जिलाधिकारी सहित जिले के सडक विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक जिले में आपदा से हुई क्षति की जानकारी ली। इस अवसर पर जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने टीम को जिले में हुए नुकसान की विभागवार जानकारी दी।

निरीक्षण टीम में वरिष्ठतम अधिकारी भारत सरकार संजीव जिंदल, सचिव आपदा उत्तराखंड शासन एसए मुरु गेशन, एनएच के क्षेत्रीय अधिकारी वीरेंद्र सिंह खैरा, वरिष्ठ अधिकारी पूजा, एसबी तिवारी, एसपी लोकेश्वर सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी डा. विनय भार्गव, सीडीओ अनुराधा पाल, एडीएम फिंचा राम चौहान, एसडीएम अभय प्रताप सिंह सहित सडक निर्माण विभाग के अधिकारी रहे। टीम ने जिले के विभिन्न आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे कर नुकसान का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी