श्रीलंका में विस्फोट के बाद भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट

संवाद सहयोगी पिथौरागढ़ श्रीलंका में हुए विस्फोट के बाद भारत-नेपाल सीमा में चौकसी बढ़ा दी ग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 10:20 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 10:20 PM (IST)
श्रीलंका में विस्फोट के बाद भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट
श्रीलंका में विस्फोट के बाद भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: श्रीलंका में हुए विस्फोट के बाद भारत-नेपाल सीमा में चौकसी बढ़ा दी गई है। जिले भर में मंगलवार से सत्यापन अभियान भी तेज कर दिया है। सत्यापन में सहयोग नहीं करने वाले मकान मालिकों, ठेकेदार और अन्य नियोक्ताओं पर अब दस हजार रुपये जुर्माने की कार्रवाई होगी।

सीमांत जिले में बड़ी संख्या में नेपाली, बिहारी और उप्र के लोग काम करते हैं। इनके सत्यापन की कार्रवाई समय-समय पर चलती रहती है। इधर मंगलवार से पुलिस ने अभियान को तेज कर दिया है। थाना प्रभारी पीएस नेगी ने नगर क्षेत्र में वाहन से मुनादी कराई और लोगों से सत्यापन की कार्रवाई में सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि नगर के समस्त भवन स्वामियों को अपने किरायेदारों का, ठेकेदारों को अपने मजदूरों का सत्यापन कराना होगा। इसके अलावा अन्य नियोक्ता भी अपने कर्मचारियों का सत्यापन कराएंगे। सत्यापन नहीं कराने वालों पर पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई होगी जिसमें दस हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

पुलिस उपाधीक्षक आरएस रौतेला ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। सीमा पर तैनात पुलिस कर्मियों को अतिरक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी