जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं, प्रवासियों के लिए होगा रोजगारपरक साबित

जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं, प्रवासियों के लिए होगा रोजगारपरक साबित
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 05:00 AM (IST) Author: Jagran

पिथौरागढ़, जेएनएन : विश्व पर्यटन दिवस पर जिले में रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं जताते हुए प्रवासी युवाओं के लिए इसे रोजगारपरक बताया।

रविवार को कुमाऊं मंडल विकास निगम के पर्यटक आवास गृह में जिला पर्यटन विकास अधिकारी अमित लोहनी ने हरी झंडी दिखाकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान आयोजित गोष्ठी में लोहनी ने कहा कि कुमाऊं मंडल विकास निगम के माध्यम से जिले के 16 युवाओं को सरयू व काली नदी में रिवर राफ्टिंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूर्णतया पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। यह भविष्य में रोजगार की दृष्टि से युवाओं के लिए वरदान साबित होगा। इससे पूर्व आवास गृह परिसर में एक पौधा धरती मां के नाम के तहत पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम में आवास गृह प्रबंधक दिनेश गुरु रानी, बलवंत कपकोटी, रिवर गाइड राजेंद्र सिंह, पदम सिंह, वेद प्रकाश भट्ट, विनोद धामी, हर सिंह, शेर सिंह, नरेंद्र सिंह, दीपेश, रचना रावत, हंसी बिष्ट, सोनू, नरेंद्र थापा आदि ने विचार रखे।

बेरीनाग: विश्व पर्यटन दिवस पर पर्यटक आवास गृह चौकोड़ी में पौधारोपण अभियान चलाया गया। जिसमें विभिन्न प्रजातियों के पौधे व फूलों का पौधे रोपित किए गए। आवास गृह के प्रबंधक दीपक पंत ने बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए परिसर में पौधारोपण व फूलों को लगाया जा रहा है। कहा कि आवास गृह में पर्यटकों की रहने व खाने की अच्छी सुविधा दी जाती है। इस मौके पर दीप पपनै, दीप पंत, दान सिंह, हीरा सिंह, भगवान, प्रकाश, दीवान कपूर, विमला देवी आदि शामिल थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.