पिथौरागढ़ में युवाओं ने दिखाया नगरपालिका को आईना

पिथौरागढ़ नगरपालिका क्षेत्रांतर्गत महादेव धारा मार्ग लंबे समय बदहाल बना हुआ है।

JagranWed, 23 Jun 2021 10:28 PM (IST)
पिथौरागढ़ में युवाओं ने दिखाया नगरपालिका को आईना

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नगरपालिका क्षेत्रांतर्गत महादेव धारा मार्ग लंबे समय बदहाल बना हुआ है। नाली नहीं होने के कारण वर्तमान में हो रही बारिश के चलते मार्ग दलदल में तब्दील हो चुका। इससे लोगों को आवागमन करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके नगरपालिका का इस ओर कोई ध्यान नहीं जा रहा है। इससे क्षुब्ध होकर हुड़ेती गांव के युवाओं ने श्रमदान कर मार्ग को चलने योग्य बनाकर नगरपालिका को आईना दिखाने का काम किया है।

जिला मुख्यालय से सटे हुड़ेती गांव में स्थित महादेव धारा मार्ग से एक बड़ी आबादी जुड़ी है। ग्रामीणों के आवागमन के लिए यह प्रमुख मार्ग है, मगर यह मार्ग लंबे समय से बदहाल होने के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हल्की बारिश होने पर ही यह मार्ग कीचड़ से पट जाता है। वर्तमान में हो रही बारिश के चलते यह मार्ग बेहद जर्जर हो चुका है। इस मार्ग में पानी की निकासी के लिए नगरपालिका की ओर से कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। जीआइसी-सुकौली मोटर मार्ग में भी नाली नहीं होने से सड़क का सारा पानी तीव्र ढलान होने के कारण इसी मार्ग में जमा हो जा रहा है। बीते रोज हुई भारी बारिश के कारण मार्ग का करीब तीस मीटर का हिस्सा स्विमिंग पुल में तब्दील हो गया था। शिकायत के बाद भी जब नगरपालिका ने इस ओर कोई पहल नहीं की तो हुड़ेती के युवाओं ने श्रमदान कर मार्ग को चलने योग्य बनाया। युवा रवि चौहान ने बताया कि मार्ग बदहाल होने से दोपहिया वाहन चालक जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं। राहगीरों के लिए पैदल चलना तक दूभर हो चुका है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रजत उप्रेती ने बताया कि बरसात में मार्ग के निकट बहने वाला नाला उफान पर आ जाता है। इससे आसपास के घरों में भी पानी घुस जाता है। कई बार शिकायत करने के बाद भी नगरपालिका इस ओर उदासीन बना हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि इसी तरह से क्षेत्र की अनदेखी होती रही तो क्षेत्र की जनता उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.