पिथौरागढ़ जिले में लोगों ने हर हाल में मतदान करने का लिया संकल्प

पिथौरागढ़ में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला मुख्यालय में नए मतदाताओं को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:52 PM (IST)
पिथौरागढ़ जिले में लोगों ने हर हाल में मतदान करने का लिया संकल्प
पिथौरागढ़ जिले में लोगों ने हर हाल में मतदान करने का लिया संकल्प

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला मुख्यालय में नए मतदाताओं को सम्मानित किया गया। सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई।

मुख्य कार्यक्रम टकाना रामलीला मैदान में हुआ। जिलाधिकारी डा.विजय कुमार जोगदंडे ने 18 वर्ष की उम्र पार कर चुके मतदाताओं का बैच अलंकरण कर स्वागत किया। पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने कहा कि जितना जागरू क होकर मतदान करेंगे, उतना ही लोकतंत्र मजबूत होगा। कार्यक्रम के दौरान पूर्व में आयोजित निबंध और वाद-विवाद प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ ही उपस्थित लोगों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी विनय भार्गव, अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल, परियोजना निदेशक आशीष पुनेठा, जिला विकास अधिकारी गोपाल गिरी मौजूद थे। संचालन जिला उद्योग महाप्रबंधक कविता भगत ने किया।

इधर, नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी मनोज दास ने कर्मचारियों और पर्यावरण मित्रों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई।

अजब हाल है जिले के निर्वाचन महकमे का बीते वर्ष आवेदन करने वालों को अब तक नहीं मिली वोटर आइडी पिथौरागढ़: सोमवार को मतदाता दिवस जोश-खरोश के साथ मनाया। मतदाता परिचय पत्र के लिए फार्म भराए गए, जिन्हें जल्द मतदाता परिचय पत्र देने का भरोसा दिया गया है। ऐसा ही उत्सव पिछले वर्ष भी मनाया गया था। सैकड़ों युवाओं ने मतदाता परिचय पत्र के लिए आवेदन किए थे। जिन्हें पूरा एक वर्ष बीत जाने के बाद भी मतदाता परिचय पत्र नहीं मिल पाए हैं। परेशान युवा निर्वाचन महकमे और बीएलओ के चक्कर काटते- काटते परेशान हो चुके हैं, कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिल रहा है। युवाओं को यह भी नहीं बताया जा रहा है कि उन्हें दोबारा आवेदन करना है पुराने आवेदन के आधार पर ही परिचय पत्र मिलेगा। इस संबंध में निर्वाचन महकमे ने बताया है कि बीत वर्ष जिस ठेकेदार को मतदाता परिचय पत्र बनाने का कार्य सौंपा गया था, उसने बीच में ही कार्य छोड़ दिया। अब नए ठेकेदार को कार्य सौंपा गया है। जल्द ही परिचय पत्र मिल जाएंगे।

chat bot
आपका साथी