पिथौरागढ़ में आप ने खस्ताहाल हाल स्कूलों की फोटो प्रदर्शनी लगाकर सरकार को दिखाया आईना

पिथौरागढ़ में आम आदमी पार्टी ने सेल्फी विद स्कूल अभियान के दूसरे चरण में जर्जर हाल स्कूलेा की प्रदर्शनी लगाकर सरकार को आईना दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:59 PM (IST)
पिथौरागढ़ में आप ने खस्ताहाल हाल स्कूलों की फोटो प्रदर्शनी लगाकर सरकार को दिखाया आईना
पिथौरागढ़ में आप ने खस्ताहाल हाल स्कूलों की फोटो प्रदर्शनी लगाकर सरकार को दिखाया आईना

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: आम आदमी पार्टी ने सेल्फी विद स्कूल अभियान के दूसरे चरण में जर्जर हाल स्कूलों की फोटो प्रदर्शनी लगाकर सरकार को आईना दिखाया। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा है कि पार्टी इस मामले में चुप नहीं बैठेगी। स्कूलों की खस्ताहालत को जनता के बीच जाएगी और उत्तराखंड सरकार के झूठ का पर्दाफाश करेगी।

आप पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुशील खत्री और सूचना प्रभारी सुरेश जोशी की अगुवाई में जिले के खस्ताहाल स्कूलों की फोटो प्रदर्शनी सिमलगैर बाजार में लगाई गई। प्रदेश प्रवक्ता खत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसौदिया ने उत्तराखंड की शिक्षा को लेकर उत्तराखंड सरकार को खुली बहस की चुनौती दी थी, लेकिन सरकार इससे मुकर गई। इससे साफ है के प्रदेश में शिक्षा का हाल बेहाल है, जबकि दिल्ली में सरकारी शिक्षा की गुणवत्ता को आज पूरे देश में सराहा जा रहा है। 2022 में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेगी और सत्ता में आने पर 20 वर्षो से लटका कर रखी समस्याओं का समाधान करेगी। प्रदर्शनी में जिले के जर्जर हाल स्कूलों की फोटो प्रदर्शित की गई। बता दें जिले में कई स्कूलों की स्थिति बेहद चिंताजनक है। विद्यार्थी और शिक्षक जान हथेली पर रखकर इन विद्यालययों में अध्ययन और अध्यापन कर रहे हैं। नगर के तमाम लोगों ने फोटो प्रदर्शनी देखी। आप नेताओं ने कहा कि सरकार मूलभूत समस्याओं के समाधान की ओर कतई ध्यान नहीं दे रही। शिक्षा जैसे जरूरत को पूरा नहीं किया जा रहा है। स्कूलों की हालत बेहद खस्ता हो गई है। सुविधाओं की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में सरकारी स्कूलों के प्रति लोगों का मोहभंग हो रहा है।

chat bot
आपका साथी