महिला और नवजात की मौत के मामले में पति ने दर्ज कराए बयान

पिथौरागढ़ महिला चिकित्सालय में नवजात और उसकी मां की मौत के मामले में शुक्रवार को पति के बयान दर्ज कराए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:21 AM (IST)
महिला और नवजात की मौत के मामले में पति ने दर्ज कराए बयान
महिला और नवजात की मौत के मामले में पति ने दर्ज कराए बयान

पिथौरागढ़, जेएनएन : महिला चिकित्सालय में नवजात और उसकी मां की मौत के मामले में शुक्रवार को मृतका के पति ने एसडीएम के समक्ष बयान दर्ज कराए। मामले की जांच अगले चार दिन में पूरी हो जाएगी।

बीती छह मई को जलतूरी गांव की महिला कल्पना देवी को प्रसव के लिए महिला चिकित्सालय लाया गया था। प्रसव के बाद महिला के बच्चे की मौत हो गई। महिला की भी हालत बिगड़ गई। महिला को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया, जहां उपचार के दौरान महिला ने भी दम तोड़ दिया। परिजनों ने इस मामले में चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत की अगुवाई में यह मामला जिलाधिकारी डॉ. विजय जोगदंडे के समक्ष रखा था। जिलाधिकारी ने एसडीएम (सदर) को मामले की जांच के निर्देश देते हुए चार सदस्यीय टीम का गठन किया था। टीम ने चिकित्सालय से जुड़े तथ्यों की जांच पूरी कर ली है। शुक्रवार को महिला के पति लक्ष्मण चंद ने जिला मुख्यालय पहुंचकर एसडीएम के समक्ष अपने बयान लिखित रू प में दर्ज कराए।

बयान लेने के बाद जांच अधिकारी एसडीएम सदर ने कहा कि चार दिन में जांच पूरी कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी जाएगी। पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को अविलंब आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी