पंचमी पर्व पर मंदिरों में हुए हवन, लोगों ने की कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना

नवरात्र के पंचमी पर्व पर जिले भर के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:51 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:51 PM (IST)
पंचमी पर्व पर मंदिरों में हुए हवन, लोगों ने की कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना
पंचमी पर्व पर मंदिरों में हुए हवन, लोगों ने की कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नवरात्र के पंचमी पर्व पर जिले भर के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। हवन-यज्ञ आयोजन के साथ दिन भर भजन-कीर्तन का आयोजन चलता रहा।

जिला मुख्यालय स्थित घंटाकर्ण मंदिर, उल्का देवी, वरदानी मंदिर में ब्रहम मुहुर्त से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। दिन भर मंदिरों में भजन कीर्तन की धूम रही। चंडिका घाट मंदिर में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। श्रद्धालुओं ने रामगंगा में स्नान करने के बाद माता चंडिका के दर्शन किए। मंदिर में कई लोगों ने हवन यज्ञ किए। कामख्या देवी मंदिर में भी बड़ी संख्या में दर्शनों के लिए पहुंचे। श्रद्धालुओं ने विधि विधान से स्कंदमाता की पूजा अर्चना कर कोरोना से मुक्ति की प्रार्थना की।

पंचमी पर्व को लेकर शनिवार को पूजा सामग्री की दुकानों में भीड़-भाड़ रही। मा दुर्गा के पंचम स्वरूप मा स्कंदमाता की हुई पूजा अर्चना

लोहाघाट : चैत्र नवरात्र के पाचवें दिन भक्तों ने मा दुर्गा के पाचवें स्वरूप मा स्कंदमाता की पूजा अर्चना की। भक्तों ने मा के जयकारों से मंदिर गूंज उठे। घरों व मंदिरों में हवन पूजन के साथ मा का गुणगान किया गया। मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ रही। नवरात्र के पाचवें दिन ऋषेश्वर महादेव, मां झूमाधुरी, बाराही धाम, लड़ीधुरा मंदिर, बालेश्वर मंदिर, हिगला देवी मंदिर, गलचौड़ा बाबा मंदिर, गंगनाथ बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। सुबह से ही मंदिर में पूजा अर्चना का दौर चलता रहा।मा के भक्तों ने मां दुर्गा के पाचवें स्वरूप मा स्कंदमाता की पूजा अर्चना करने को मंदिर परिसर में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए की। पंडित पप्पू चौबे, जगदीश चंद्र चौबे, अमित पांडेय, प्रकाश चंद्र पांडेय ने पूजा अर्चना संपन्न कराई। ======= क्षेत्र की सुख शांति के लिए सुंदर कांड पाठ का हुआ आयोजन

लोहाघाट : क्षेत्र की सुख शांति को लेकर ग्राम सभा पाटन पाटनी स्थित मां झूमाधुरी मंदिर में युवक मंगल दल पाटन के युवाओं ने पूजा अर्चना के साथ सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया। मंदिर विधि विधान के साथ पंडित उमेश पाटनी ने पूजा अर्चना संपन्न करने के बाद सुंदरकांड पाठ का शुभारंभ किया। देर रात तक भजन कीर्तनों का दौर चलता रहा। बाद में भंडारे का आयोजन किया गया। इस दौरान युवक मंगल दल के अध्यक्ष पंकज बोहरा, पंकज पाटनी, प्रदीप पाटनी, मोहित सिंह पाटनी, शोबन सिंह करायत, हरित पांडेय, अमित पाटनी, पवन सिंह, कपिल पाटनी, आलोक पाटनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी