हनुमान मंदिर में बैठा रहा गुलदार और दहशत में आए धारचूला के लोग

पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय के नजदीकी पौण पपदेव गांव में पिछले दो दिन से गुलदार की मूवमेंट नहीं दिखी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:26 PM (IST)
हनुमान मंदिर में बैठा रहा गुलदार और दहशत में आए धारचूला के लोग
हनुमान मंदिर में बैठा रहा गुलदार और दहशत में आए धारचूला के लोग

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : जिला मुख्यालय के नजदीकी पौण पपदेव गांव में पिछले दो दिन से गुलदार की मूवमेंट नहीं दिखी है। इससे वन विभाग सहित ग्रामीणों को राहत मिली है। स्थिति में सुधार को देखते मंगलवार से नाइट क‌र्फ्यू हटा लिया जाएगा। उधर, धारचूला में नगर के मध्य स्थित हनुमान मंदिर में गुलदार पहुंच गया। इससे लोगों में दहशत बनी हुई है।

जिला मुख्यालय के पौण पपदेव गांव में सक्रिय गुलदार को आमदखोर घोषित किया जा चुका है। क्षेत्र में पिंजरा लगा दिया गया है, लेकिन पिछले दो दिनों से गुलदार क्षेत्र में नहीं दिखा है। वन क्षेत्राधिकारी दिनेश जोशी ने बताया कि पौण पपदेव क्षेत्र में घास कटान का 80 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। इसके चलते अब गुलदार को गांव के आस-पास छिपने के लिए जगह नहीं मिल पा रही है। उन्होंने संभावना जताई कि इसके चलते गुलदार ने फिलहाल अपनी मूवमेंट बदली है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों तक वन विभाग की टीम क्षेत्र में नियमित गश्त करती रहेगी। एक सप्ताह तक मूवमेंट नहीं दिखने पर ही क्षेत्र को सुरक्षित समझा जाएगा। उन्होंने बताया कि नैनीताल के शिकारी हरीश धामी को क्षेत्र के लिए तैनात किया गया है, जिनके एक अक्टूबर के बाद पहुंचने की संभावना है।

धारचूला : नगर क्षेत्र में बीती रात्रि गुलदार ने दस्तक दी। नगर के मध्य स्थित हनुमान मंदिर में गुलदार पहुंच गया, जहां वह घंटों बैठा रहा। आस-पास के भवन में लगे सीसीटीवी कैमरे में गुलदार कैद हुआ है। गुलदार काफी देर तक मंदिर परिसर में गुर्राता रहा। क्षेत्र में गुलदार के हमले की काई घटना अभी तक नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी